S M L

EC ने छत्तीसगढ़ सरकार के PR कमिश्नर को हटाने के दिए आदेश

आयोग के प्रवक्ता ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार में जनसंपर्क विभाग के सचिव और आयुक्त एस राजेश टोप्पो को पद से हटाने का आदेश जारी किया गया है

Updated On: Nov 17, 2018 06:02 PM IST

FP Staff

0
EC ने छत्तीसगढ़ सरकार के PR कमिश्नर को हटाने के दिए आदेश

चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ सरकार को कांग्रेस के नेताओं का स्टिंग ऑपरेशन करने के लिए कथित रूप से पैसों की पेशकश करते पकड़े गये राज्य के जनसंपर्क आयुक्त को पद से हटाकर ट्रांसफर (स्थानांतरित) करने को कहा है.

शनिवार को आयोग के प्रवक्ता ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार में जनसंपर्क विभाग के सचिव और आयुक्त एस राजेश टोप्पो को पद से हटाने का आदेश जारी किया गया है.

टोप्पो को कथित तौर पर एक ऑडियो टेप में किसी पत्रकार से कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए वीडियो टेप बनाने के लिए कहते सुना जा सकता है. इसके एवज में उन पर कथित रूप से पैसों की पेशकश करने का भी आरोप है.

प्रवक्ता ने बताया ‘आयोग ने अपने आदेश में कहा है कि एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने अनुचित भाषा का इस्तेमाल तो किया ही है, साथ में यह पक्षपातपूर्ण व्यवहार को भी दर्शाता है.’

90 विधानसभा सीटों वाले छत्तीसगढ़ में 18 सीटों के लिए 12 नवंबर को पहले चरण का चुनाव हो चुका है. यहां शेष 78 सीटों के लिए 20 नवंबर को दूसरे चरण की वोटिंग होनी है.

छत्तीसगढ़ समेत 5 चुनावी राज्यों में वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi