S M L

त्रिंशुक विधानसभा की नहीं आएगी स्थिति, छत्तीसगढ़ में चौथी बार भी बनेगी BJP की सरकार: रमन सिंह

चार राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव को लेकर आ रहे एक्जिट पोल के बीच मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि चुनाव में बीजेपी ही जीतेगी

Updated On: Dec 09, 2018 05:41 PM IST

FP Staff

0
त्रिंशुक विधानसभा की नहीं आएगी स्थिति, छत्तीसगढ़ में चौथी बार भी बनेगी BJP की सरकार: रमन सिंह

चार राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव को लेकर आ रहे एक्जिट पोल के बीच मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि चुनाव में बीजेपी ही जीतेगी. रमन ने कहा, 'त्रिंशुक विधानसभा की स्थिति नहीं आएगी. बीजेपी ही पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. मुझे भरोसा है कि बिना किसी के सहयोग के बीजेपी चौथी बार भी सरकार बनाएगी.'

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 12 और 20 नवंबर को दो चरणों में हुआ था. 90 सीटों वाले छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने के लिए 46 सीटों की दरकार है. ऐसे में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव कौन जीत रहा है, इस बारे में सभी ओपिनियन पोल्स की राय अनिश्चित है.

छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में अपना बहुमत गंवा सकती है बीजेपी

शुक्रवार को सामने आए 9 ओपिनियन पोल्स में से 8 ने कहा कि, राजस्थान में कांग्रेस जीतेगी और इसी तरह तेलंगाना में टीआरएस के जीतने की उम्मीद है. वैसे अगर सभी ओपिनियन पोल्स का औसत निकाला जाए, तो पता चलता है कि, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में अपना बहुमत गंवा सकती है.

इन दोनों ही राज्यों का मॉडल काफी कुछ गुजरात जैसा है. दोनों ही राज्यों में दो ही प्रमुख दल हैं.दोनों सूबों में अरसे से स्थायी तौर पर कांग्रेस विपक्ष में है और बीजेपी सत्ता पर काबिज है. लेकिन अगर ओपिनियन पोल्स सही साबित हुए, तो मंगलवार को स्थितियां बदल सकती हैं. अब 11 दिसंबर को पांचों राज्यों में वोटों की गिनती होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi