S M L

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: BSP ने जारी की अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची

छत्तीसगढ़ में बीएसपी का चुनावी गठबंधन अजित जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी से है. इस गठबंधन के तहत जोगी की पार्टी 55 सीटें, बीएसपी 33 और सीपीआई 2 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

Updated On: Oct 20, 2018 07:14 PM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: BSP ने जारी की अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची
Loading...

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. मायावती की पार्टी इन चुनावों में कुल 33 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार रही है. छत्तीसगढ़ में बीएसपी का चुनावी गठबंधन पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जेसीसी) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) से है. इस गठबंधन के तहत जोगी की पार्टी 55 सीटें और सीपीआई को दो सीटें मिली हैं.

बीएसपी के एकमात्र विधायक केशव प्रसाद चंद्र को जैजैपुर से फिर टिकट दिया गया है. जबकि अजित जोगी की वधू (बहू) रिचा जोगी को अकलतरा से चुनावी मैदान में उतारा गया है. पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश बचपई नवागढ़ से जोर आजमाइश करेंगे.

शुक्रवार रात जारी बीएसपी उम्मीदवारों की सूची में भिलाईगढ़ से श्याम टंडन, कसडोल से रामेश्वर कैवर्तिया, सारंगढ़ से अरविंद खटकर, चंद्रपुर से गीताजंलि पटेल, कुरूद से कन्हैयालाल साहू, रायपुर पश्चिचम से भोजराम गौरखेड़े, पंडरिया से चैतराम राज, सरायपली से छबिलाल रात्रे और भिलाईनगर से दीनानाथ प्रसाद को टिकट दिया गया है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा के चुनाव होने हैं. पहले चरण में 12 नवंबर को नक्सल प्रभावित इलाके की 18 सीटों पर वोटिंग होगी. जबकि 20 नवंबर को दूसरे चरण में शेष 72 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा.

पांचों राज्यों में चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे.

पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 49 सीटें, कांग्रेस ने 39 सीटें मिली थीं. जबकि एक सीट बीएसपी और एक निर्दलीय के खाते में गई थी.

(भाषा से इनपुट)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi