S M L

छत्तीसगढ़ CM पर फैसला आज, टीएस सिंह देव और भूपेश बघेल रेस में सबसे आगे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में प्रदेश इकाई के चार वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात की और उनके साथ बातचीत की. देव और बघेल इस शीर्ष पद के लिए रेस में आगे बताए जा रहे हैं

Updated On: Dec 15, 2018 10:25 AM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ़ CM पर फैसला आज, टीएस सिंह देव और भूपेश बघेल रेस में सबसे आगे

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस शनिवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक करेगी जिसमें राज्य के अगले मुख्यमंत्री की घोषणा की जाएगी. पार्टी के एक नेता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

प्रदेश कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में प्रदेश इकाई के चार वरिष्ठ नेताओं- टीएस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू, भूपेश बघेल और चरणदास महंत के साथ मुलाकात की और उनके साथ बातचीत की. देव और बघेल इस शीर्ष पद के लिए रेस में आगे बताए जा रहे हैं.

प्रवक्ता ने बताया कि चारों नेता शनिवार को एक विशेष विमान से पर्यवेक्षक मल्लिर्काजुन खड़गे, पार्टी के राज्य प्रभारी पीएल पुनिया के साथ रायपुर पहुंचे. उन्होंने बताया कि पार्टी के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी जिस दौरान मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी.

इससे पहले कांग्रेस छत्तीसगढ़ अध्यक्ष भूपेश बघेल ने शुक्रवार को बताया था कि सभी विधायकों ने सीएम उम्मीदवार का चयन करने का निर्णय हाईकमान पर छोड़ दिया है. उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान जो भी निर्णय लेगा उसे हम सभ मानेंगे.

कांग्रेस नेता टीएस सिंह देव ने मुख्यमंत्री के नाम के ऐलान में हो रही देरी पर कहा कि हमारे पास 1 से ज्यादा उम्मीदवार हैं इसलिए देरी हो रही है. उन्होंने कहा कि 11 दिसंबर को देरी से अंतिम नतीजे आए और उसके बाद मात्र 4 दिन ही हुआ है. बीजेपी को इस पर टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है क्योंकि वे खुद 7 से 8 दिन बाद सीएम नाम पर फैसला कर पाए थे.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 90 सदस्यीय विधानसभा में 68 सीटें हासिल हुई हैं. इसी के साथ राज्य में बीजेपी का 15 साल का शासन समाप्त हो गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi