S M L

छत्तीसगढ़ चुनाव: टिकट बंटवारे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हंगामा, पार्टी ऑफिस में की तोड़फोड़

कांग्रेस ऑफिस में गुरुवार की रात कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा मचाया. उनका बवाल रायपुर दक्षिणी सीट को लेकर था

Updated On: Nov 02, 2018 09:20 AM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ़ चुनाव: टिकट बंटवारे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हंगामा, पार्टी ऑफिस में की तोड़फोड़

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने गुरुवार को आगामी चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की. इस लिस्ट में 18 नामों का ऐलान किया गया. लेकिन रात तक रायपुर स्थित कांग्रेस ऑफिस में मचे हंगामें की भी खबर आ गई.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस ऑफिस में गुरुवार की रात कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा मचाया. जानकारी के मुताबिक, उनका बवाल रायपुर दक्षिणी सीट को लेकर था.

यहां हंगामा मचा रहे कार्यकर्ताओं ने कुर्सियां और गमले तोड़ दिए. पार्टी नेता ने बताया कि रायपुर दक्षिणी सीट पर उम्मीदवार के नाम को लेकर कार्यकर्ताओं में नाराजगी है.

उन्होंंने कहा कि 'इस सीट से कार्यकर्ताओं की भावनाएं जुड़ी हुई हैं, इसलिए उनके पास बोलने का हक है.' उन्होंने बताया कि वरिष्ठ नेता पी एल पुनिया ने कार्यकर्ताओं से बातचीत की, जिसके बाद वो शांत हुए.

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में बड़ी मशक्कत और बैठकों के बाद पांचवीं सूची जारी की है. इस लिस्ट में 18 कैंडीडेट्स के नाम घोषित किए गए हैं. इससे पहले जारी की गई चार सूची में 12, 6, 37 और 17 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया जा चुका है.

पांचवीं सूची की चर्चा इसलिए ज्यादा हो रही है क्योंकि यहां से पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पत्नी और विधायक रेणु जोगी की टिकट कट गई है. उनकी जगह विभोर सिंह को कांग्रेस ने टिकट दी है.

एएनआई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, रेणु जोगी इस बात से इतनी दुखी हैं कि उन्होंने इसे लेकर सीधा सोनिया गांधी को खत लिख दिया है.

छत्तीसगढ़ में इस बार पार्टियों का खासा ध्यान है. नक्सलियों का आंतक कम होने से इस बार चुनाव सामान्य रूप से संपन्न होने की उम्मीदें हैं. लेकिन जैसे-जैसे चुनाव करीब आ रहे हैं, नक्सलियों की गतिविधियों में तेजी आ रही है. अभी एक हफ्ता भी नहीं हुआ, जब दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने दूरदर्शन के पत्रकारों को निशाना बनाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi