S M L

छत्तीसगढ़: अमित शाह ने जारी किया BJP का घोषणा पत्र, नक्सलमुक्त राज्य बनाने का वादा

पार्टी ने अपने इस बार के घोषणापत्र में गांव, गरीब और किसानों पर विशेष फोकस किया गया है और युवाओं को रोजगार देने का भी वादा किया है

Updated On: Nov 10, 2018 02:10 PM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ़: अमित शाह ने जारी किया BJP का घोषणा पत्र, नक्सलमुक्त राज्य बनाने का वादा
Loading...

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने छत्तीसगढ़ में चुनावों के दो दिन पहले यहां घोषणा पत्र जारी कर दिया है. शनिवार को इस अहम कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अमित शाह रायपुर पहुंचे हुए थे. उन्होंने और मुख्यमंत्री रमन सिंह ने अपनी पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया.

पार्टी ने इस घोषणा पत्र पर नारा दिया है- रमन पर विश्वास, कमल संग विकास. अमित शाह ने इस संकल्प पत्र के जरिए 'नवा छत्तीसगढ़' बनाने का वादा किया. साथ ही उन्होंने नक्सलवाद को कम करने के लिए रमन सिंह सरकार की तारीफ की. उन्होंने कहा कि पिछले 15 सालों में रमन सिंह की सरकार ने छत्तीसगढ़ में कई बदलाव किए हैं और रमन सरकार छत्तीसगढ़ को डिजिटल हब बनाने की दिशा में आगे बढ़ी है.

- पार्टी ने अपने इस बार के घोषणापत्र में गांव, गरीब और किसानों पर विशेष फोकस किया गया है और युवाओं को रोजगार देने का भी वादा किया है.

- इस घोषणा पत्र में 12वीं तक के छात्र-छात्राओं को मुफ्त में किताबें और यूनिफॉर्म देने का वादा किया गया है. 9वीं तक के छात्रों को निशुल्क साइकिलें देते रहने की घोषणा की गई है.

- महिलाओं को अपना व्यापार शुरू करने के लिए 2 लाख तक ब्याज मुक्त ऋण देने का भी वादा है.

- इस घोषणा पत्र में पार्टी ने सरकार बनने पर अंबिकापुर और जगदलपुर में मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल बनवाने का वादा किया है.

- स्मार्ट कार्ड की राशि 50 हजार से 1 लाख रुपए यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम के तहत देने की बात कही है.

- इसके अलावा पत्रकार कल्याण बोर्ड का गठन, नजूल पट्टों का नवीनीकरण किया जाएगा. छत्तीसगढ़ में फिल्म सिटी का निर्माण भी कराने का वादा है.

- किसानों के लिए समर्थन मूल्य डेढ़ गुना बढ़ाने की और छोटे व्यापारियों का पांच लाख रुपए तक का बीमा कराने का वादा किया गया है.

- इस घोषणापत्र में पूरे विश्व में बसे छत्तीसगढ़ के लोगों को एक साथ लाने के लिए एक माइक्रोब्लॉगिंग साइट बनाने की बात कही गई है.

छत्तीसगढ़ में 12 नवंबर को होने वाले 18 सीटों पर मतदान के लिए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है.

आप अमित शाह का संबोधन यहां देख सकते हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi