S M L

गुजरात विधानसभा: बीजेपी विधायकों से मारपीट करने वाले दो कांग्रेसी एमएलए 3 साल के लिए सस्पेंड

गुजरात विधानसभा में बुधवार को उस समय हंगामा मच गया जब सत्तारूढ़ बीजेपी और विपक्षी पार्टी कांग्रेस के सदस्यों के बीच मारपीट शुरू हो गई

Updated On: Mar 14, 2018 07:43 PM IST

FP Staff

0
गुजरात विधानसभा: बीजेपी विधायकों से मारपीट करने वाले दो कांग्रेसी एमएलए 3 साल के लिए सस्पेंड

गुजरात विधानसभा में बुधवार को उस समय हंगामा मच गया जब सत्तारूढ़ बीजेपी और विपक्षी पार्टी कांग्रेस के सदस्यों के बीच मारपीट शुरू हो गई. इस घटना के चलते कांग्रेस के एक विधायक को बजट सत्र की पूरी अवधि के लिए सदन से निलंबित कर दिया गया.

कांग्रेस सदस्यों ने बीजेपी विधायक जगदीश पांचाल पर माइक्रोफोन की छड़ से हमला किया और उन्हें मुक्का भी मारा. इसके बाद सत्तारूढ़ पार्टी के सदस्यों ने विपक्षी पार्टी के अमरीश देर के साथ मारपीट की.

बीजेपी विधायकों के साथ मारपीट करने वाले कांग्रेसी एमएलए को सस्पेंड कर दिया गया है. इनमें से 2 एमएलए को 3 साल के लिए और एक कांग्रेसी एमएलए को 1 साल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है.

कैसे शुरू हुआ हंगामा?

हंगामा उस समय शुरू हुआ जब अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने कांग्रेस के सदस्य विक्रम मदाम को प्रश्नकाल के बाद एक मुद्दे पर चर्चा करने के दौरान अपनी बात रखने से रोक दिया. हालांकि मदाम ने अपनी बात रखने पर जोर दिया. ठीक इसी समय अमरीश देर ने अध्यक्ष से मदाम को अपनी बात रखने की अनुमति देने को कहा.

अध्यक्ष ने उनके बात करने के लहजे पर आपत्ति जताई जिसके बाद मदाम और देर विरोध स्वरूप अध्यक्ष के आसन के पास आ गए. त्रिवेदी ने इसके बाद कांग्रेस के दोनों विधायकों को दिन भर के लिए निलंबित कर दिया और उन दोनों को मार्शल विधानसभा के बाहर ले गए. इसके बाद गुस्साए कांग्रेस के विधायक प्रताप दुधत ने बीजेपी के विधायक जगदीश पंचाल पर माइक्रोफोन की छड़ से हमला कर दिया.

दूधत को पंचाल की इस बात पर गुस्सा आया था कि वह कांग्रेस के विधायकों को अध्यक्ष के बोलने के दौरान चुप रहने की सलाह दे रहे थे. पंचाल पर हमले के बाद अध्यक्ष ने दुधत को पूरे बजट सत्र के लिए निलंबित कर दिया. इसके बाद अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को10 मिनट के लिए स्थगित कर दिया. इसी दौरान देर ने सदन के पिछले दरवाजे से आकर पंचाल पर हमला कर दिया. इसके बाद मार्शलों को बुलाया गया और स्थिति पर काबू पाया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi