S M L

KCR का आंध्र सीएम पर वार, पूछा- क्या हैदराबाद का चारमीनार भी नायडू ने ही बनवाया था?

चंद्रशेखर राव ने आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू पर हैदराबाद के विकास से जुड़े तथ्यों को तोड़-मोड़ के प्रस्तुत करने का आरोप लगाया है

Updated On: Dec 03, 2018 11:18 AM IST

FP Staff

0
KCR का आंध्र सीएम पर वार, पूछा- क्या हैदराबाद का चारमीनार भी नायडू ने ही बनवाया था?

तेलंगाना चुनाव के मद्देनजर राज्य के दो बड़े नेता चंद्रबाबू नायडू और चंद्रशेखर राव में जुबानी जंग जारी है. बीते रविवार को एक रैली के दौरान तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख चंद्रशेखर राव ने आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू पर हैदराबाद के विकास से जुड़े तथ्यों को तोड़-मरोड़ के प्रस्तुत करने का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने कहा कि नायडू को 'मानसिक जांच' की जरूरत है.

राव ने कहा, 'नायडू कहते हैं, उन्होंने हैदराबाद बनाया. जबकि इस शहर को बनाने वाले कुली कुतुब शाह थे. अगर आज वो जिंदा होते तो नायडू की ये बात सुनकर आत्महत्या कर लेते. क्या चारमीनार भी नायडू ने ही बनवाया था? मुझे समझ नहीं आता, कोई कैसे ऐसी बात कर सकता है? मुझे लगता है उन्हें अपना मानसिक इलाज कराना चाहिए.'

हालांकि नायडू का कहना है कि उन्होंने ऐसी कोई बात ही नहीं कही. उनका कहने का अर्थ केवल यह था कि उन्होंने तेलंगाना की राजधानी साइबराबाद,जो कि हैदराबाद का ही एक आईटी जिला है, को दुनिया के मैप पर पहचान दिलाई है.

हमने तेलंगाना के लिए लड़ाई लड़ी और उसे जीता भी

आगामी 7 दिसंबर को तेलंगाना में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में टीआरएस अकेले लड़ रही है, वहीं टीडीपी कांग्रेस के साथ गठबंधन में है. राव ने अपनी रैली के दौरान कहा, एक तरफ कांग्रेस और टीडीपी है, जिन्होंने 58 सालों तक राज्य की बागडोर अपने हाथों में रखी. वहीं दूसी तरफ टीआरएस है, जिसने तेलंगाना के लिए लड़ाई लड़ी और उसे जीता भी. पहले राज्य में बिजली की बहुत खराब व्यवस्था थी, लेकिन हमने इसके लिए बहुत संघर्ष किया. आज देखिए राज्य में 24 घंटे बिजली उपलब्ध है.

राव ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि पीपुल्स फ्रंट चुनाव जीतती है, तो बिजली केंद्र हैदराबाद से दिल्ली और आंध्र प्रदेश की राजधानी अमरावती में स्थानांतरित हो जाएगी.

बाद में पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए टीआरएस प्रमुख ने तेलंगाना में रहने वाले आंध्र और रायलसीमा क्षेत्र के लोगों से अपील की कि वे उनकी पार्टी के लिए मतदान करें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi