S M L

'आंध्र की मदद के लिए 29 बार दिल्ली आकर मैंने केंद्र से मदद मांगा'

मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा, 'मैं आंध्र की जनता की ओर से इंसाफ की मांग करता हूं. मैं इस चर्चा के लिए भी तैयार हूं कि दूसरे राज्यों को कितना फंड मिला और आंध्र को कितना मिला'

FP Staff Updated On: Feb 17, 2018 05:03 PM IST

0
'आंध्र की मदद के लिए 29 बार दिल्ली आकर मैंने केंद्र से मदद मांगा'

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने एक बार फिर अपने राज्य की मदद के लिए केंद्र पर दबाव बनाया है. उन्होंने कहा कि हाल के आम बजट में केंद्र ने आंध्र को उचित फंड नहीं दिया, जबकि वो शुरू से इसकी मांग उठाते रहे हैं.

मुख्यमंत्री नायडू ने शनिवार को कहा, मैं आंध्र की 5 करोड़ जनता की ओर से इंसाफ की मांग करता हूं. मैं इस चर्चा के लिए भी तैयार हूं कि दूसरे राज्यों को कितना फंड मिला और आंध्र को कितना मिला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्रियों से मेरी मांग है कि वो हमें इंसाफ दिलाएं. तेलुगू लोगों को इंसाफ दिलाने के लिए मैं हर बलिदान देने को तैयार हूं.

तेलगूदेशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष ने कहा, आंध्र प्रदेश को न्याय दिलाने के लिए ही हमने बीजेपी के साथ गठजोड़ किया. मैं 29 बार दिल्ली गया और सबसे मिला लेकिन अब तक हमें इंसाफ नहीं मिला है. पिछले बजट में भी हमारे साथ नाइंसाफी की गई.

पहले भी चेता चुके हैं चंद्रबाबू

नायडू ने पिछले महीने कहा था कि बीजेपी अगर गठबंधन चलाने को तैयार नहीं है तो टीडीपी अपना अलग रास्ता अख्तियार करेगी. आंध्र प्रदेश के बीजेपी नेता बीते कई महीनों से टीडीपी पर हमलावर हैं. नायडू ने इसपर कहा था, बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व को समझना चाहिए कि इनपर कैसे काबू करना है. गठबंधन धर्म का पालन करते हुए मैंने अपनी पार्टी के नेताओं को किसी भी तरह के बयान देने को लेकर आगाह किया है. गठबंधन को देखते हुए ही हमलोग चुप हैं. अगर वो हमें पसंद नहीं करते तो हम 'नमस्कार' कर अलग रास्ता चुनेंगे.

तेलुगूदेशम पार्टी एनडीए गठबंधन में सहयोगी है. राज्य में वो बीजेपी के साथ गठबंधन में सरकार चला रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi