S M L

AAP की महारैली: अगर हम एकजुट नहीं हुए तो ये हमारा आखिरी इलेक्शन होगा- चंद्रबाबू नायडू

2019 Lok Sabha Election में कुछ महीने ही शेष रह गए हैं, ऐसे में यह रैली BJP और NDA के सहयोगियों को चुनौती देने के लिए एक महागठबंधन बनाने के लिए विपक्षी नेताओं को साथ लाएगी

| February 13, 2019, 06:56 PM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Feb 13, 2019

  • 18:28(IST)
  • 18:14(IST)

    आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि हमलोग खतरे में हैं. हमें इस देश को बचाना होगा. लोकतंत्र खतरे में है. अगर हम सब एकजुट नहीं हुए तो ये हमारा आखिरी इलेक्शन होगा. दोबारा फिर चुनाव नहीं होगा.

  • 18:09(IST)

    आप की रैली को संबोधित करते हुए बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि आने वाले दिन में इकट्ठा होकर लड़ेंगे. हमारे साथ कांग्रेस, सीपीएम जो भी फाइट रहेगा राज्य में रहेगा, नेशनल लेवल में हम एक साथ लड़ेंगे. उन्हें हमारे खिलाफ लड़ने दो. मैं उसकी फिक्र नहीं करती. मैं राष्ट्र के लिए खुद को समर्पित करने को तैयार हूं.

  • 17:13(IST)

    आम आदमी पार्टी की रैली में बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा भी पहुंच गए हैं.

  • 17:12(IST)

    जंतर-मंतर पर चंद्रबाबू नायडू भी पहुंचे.

  • 17:09(IST)

    फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि उस खून को याद करना चाहिए जो जालियांवाला बाग कांड में पड़ा था. उसे हम धर्म के आधार पर बांट नहीं सकते. ये ना हिंदू का है और ना ही मुसलमान का, ये हर हिंदुस्तानी का भारत है.

  • 17:08(IST)

    आम आदमी पार्टी की रैली में जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला भी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं हम प्रधानमंत्री बनेंगे, अरे आज पहले आज के प्रधानमंत्री को हटाओ तब तो प्रधानमंत्री बनोगे. पहले मोदी सरकार को हटाना है. हमें अपने मतभेदों को भुलाना होगा. अगर ये लोग दोबारा आ गए तो खुदा जाने क्या करेंगे?

  • 16:02(IST)

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि तानाशाही हटाओ और लोकतंत्र बचाओ में शामिल होने के लिए सभी पार्टी के नेता आए हैं.

  • 15:47(IST)
  • 15:38(IST)
  • 15:36(IST)

    दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमें मोदी को पीएम के पद से हटाना होगा. उन्होंने दिल्ली में मेट्रो किराये को बढ़ा दिया. दिल्ली को सीलिंग के प्रभाव से बचाने के लिए अध्यादेश लेकर नहीं आए. सीबीआई से लेकर दिल्ली पुलिस तक कई लोग बीजेपी से नाखुश हैं. हमारा संकल्प है कि दिल्ली मोदी मुक्त भारत के लिए तैयार है.

  • 15:34(IST)

    एनसीपी के माजिद मेनन ने कहा कि बिना मोदी के बीजेपी कुछ नहीं है. हमारे पास ऐसे दसियों नेता हैं जो मोदी से बेहतर हैं. लेकिन मोटी चमड़ी वाले नेता लोगों की कद्र नहीं करते हैं. दूसरी पार्टियों की तरह केजरीवाल पर भी लगातार हमले हुए हैं.

  • 15:32(IST)

    पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, शरद पवार के साथ सीपीएम के जनरल सेक्रेट्री सीताराम येचुरी, सीपीआई के डी राजा,  और आरजेडी  से जयप्रकाश यादव रैली में शामिल हैं.

  • 15:30(IST)
AAP की महारैली: अगर हम एकजुट नहीं हुए तो ये हमारा आखिरी इलेक्शन होगा- चंद्रबाबू नायडू

Arvind Kejriwal ने पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में तीन सप्ताह पहले हुई विपक्ष की महारैली की तरह दिल्ली में आज रैली कर रहे हैं. तमाम विपक्षी नेता एक रैली में जंतर मंतर पर जमा हो रहे हैं. कोलकाता में हुई रैली का नेतृत्व ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने किया था, तो दिल्ली की रैली का नेतृत्व अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) कर रहे हैं. 2019 लोकसभा चुनाव (2019 Lok Sabha Election) से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ इस रैली से विपक्षी नेता बड़ा हल्लाबोल करेंगे.

रैली में शामिल होने के लिए कोलकाता से चलते समय ममता बनर्जी ने अपनी उस बात को एक बार फिर दोहराया, जो उन्होंने ब्रिगेड की रैली में कही थी- मोदी की एक्सपायरी डेट आ गई है. ममता ने कहा, 'नरेंद्र मोदी को पता है कि वे सत्ता में वापस नहीं आ रहे हैं. 15 दिन के अंदर चुनाव की तारीखों का ऐलान हो जाएगा. देश एक बदलाव चाहता है. देश एकजुट भारत चाहता है, जहां पर लोकतंत्र और एकजुटता चलती रहे.'

रैली का आयोजन करने वाली आम आदमी पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने बताया कि रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) नेता फारूक अब्दुल्ला और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद यादव हिस्सा लेंगे.

उन्होंने बताया, समाजवादी पार्टी (SP), DMK, राष्ट्रीय जनता दल (RJD), राष्ट्रीय लोक दल और अन्य पार्टियों के नेता भी महा रैली को संबोधित करेंगे. उनसे पूछा गया कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी रैली में शिरकत कर रहे हैं तो दिल्ली सरकार में मंत्री राय ने कहा कि उन्हें निमंत्रण भेजा गया है. राय ने बताया कि पार्टी ने उन सभी विपक्षी नेताओं को निमंत्रण भेजा है जो पिछले महीने तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष बनर्जी की ओर से आयोजित की गई बीजेपी विरोधी रैली में आए थे.

सूत्रों ने बताया कि आम चुनाव में कुछ महीने ही शेष रह गए हैं, ऐसे में यह रैली बीजेपी और उसके राष्ट्रीय प्रजातांत्रिक गठबंधन (NDA) के सहयोगियों को चुनौती देने के वास्ते एक महागठबंधन बनाने के लिए विपक्षी नेताओं को साथ लाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi