S M L

आंध्रप्रदेशः तलाक के बावजूद PM-CM एक दूसरे से करते रहेंगे बातः रेड्डी

अलग होने से पहले बातचीत में नायडू ने पीएम को समझाया था कि आखिर उनकी नाराजगी किस बात को लेकर है

Updated On: Mar 09, 2018 07:27 PM IST

FP Staff

0
आंध्रप्रदेशः तलाक के बावजूद PM-CM एक दूसरे से करते रहेंगे बातः रेड्डी

तेलगु देशम पार्टी केंद्र की एनडीए सरकार से बाहर हो गई है. लेकिन वह एनडीए का हिस्सा बनी हुई है. हाल में घटी इस राजनीतिक घटनाक्रम के बाद टीडीपी की मीटिंग शुक्रवार को बुलाई गई थी. मीटिंग के बाद पार्टी के नेता जेसी दिवाकर रेड्डी ने कहा दोनों नेता आंध्रप्रदेश की भलाई चाहते हैं, इसलिए वह आपस में बात करते रहेंगे.

उन्होंने कहा कि तलाक के बाद भी दोनों नेता एक दूसरे से बात करते रहेंगे. ऐसा वह अपने बच्चों की भलाई के लिए करेंगे. आंध्रप्रदेश के लोग चंद्रबाबू नायडू और नरेंद्र मोदी के बच्चे हैं.

इससे पहले टीडीपी कोटे के केंद्र सरकार में दोनों मंत्री एजी राजू और वाईएस चौधरी प्रधानमंत्री मोदी से मिल इस्तीफा दे दिया था.

पीएम मोदी से बात कर चंद्रबाबू जता चुके हैं नाराजगी 

वहीं सीएम चंद्र बाबू नायडू द्वारा ये कहे जाने के बाद कि उन्होंने पीएम मोदी से कई बार मुलाकात करने की कोशिश की लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. गुरुवार को खुद पीए मोदी ने चंद्र बाबू नायडू से बात की है. 10 मिनट की इस बातचीत में नायडू ने पीएम को समझाया था कि आखिर उनकी नाराजगी किस बात को लेकर है.

तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) पिछले चार साल से आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग कर रही है. यह मांग नए राज्य के निर्माण के साथ ही शुरू हो गई थी लेकिन वित्त मंत्री अरुण जेटली ने विशेष राज्य का दर्जा देने से इनकार कर दिया था. जेटली ने कहा था कि आंध्र को सिर्फ स्पेशल पैकेज दिया जाएगा.

साल 2019 में लोकसभा चुनाव के साथ ही आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव भी होने हैं. ऐसे में मोदी सरकार के अधूरे वादों को लेकर टीडीपी ने आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi