S M L

बेरोजगार ब्राह्मण युवाओं को Swift Dzire कार देगी आंध्र प्रदेश की नायडू सरकार

मुख्यमंत्री नायडू शुक्रवार को अमरावती में अपने शिविर कार्यालय से बेरोजगार ब्राह्मण युवाओं को 30 स्विफ्ट डिजायर कार देंगे

Updated On: Jan 05, 2019 01:49 PM IST

FP Staff

0
बेरोजगार ब्राह्मण युवाओं को Swift Dzire कार देगी आंध्र प्रदेश की नायडू सरकार

पहले स्मार्टफोन और अब कार... आंध्र प्रदेश की तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) की सरकार विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के पहले राज्य के ब्राह्मणों के लिए बड़ी सौगात लेकर आई है. राज्य के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने घोषणा की है कि वह बेरोजगार ब्राह्मणों को कार देने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री नायडू शुक्रवार को अमरावती में अपने शिविर कार्यालय से बेरोजगार ब्राह्मण युवाओं को 30 स्विफ्ट डिजायर कार देंगे.

इंडिया टुडे की खबर के अनुसार राज्य सरकार ने स्व-रोजगार कार्यक्रम के तहत बोरोजगार ब्राह्मण युवाओं को स्विफ्ट डिजायर टूर कार देने की घोषणा की है. घोषणा के तहत कार की कीमत का 10 प्रतिशत लाभार्थी को अपनी ओर से लगाना होगा.

क्या है पूरा पेंच

कार के लिए सरकार ब्राह्मण कल्याण सब्सिडी के रूप में अधिकतम 2 लाख देगी. इधर लाभार्थी को कार की लागत का 10 प्रतिशत अपनी ओ से लगाना होगा. बाकि बची हुई राशि का आंध्र प्रदेश ब्राह्मण सहकारी क्रेडिट सोसाइटी द्वारा मासिक किस्तों में देय ऋण के रूप में भुगतन किया जाएगा.

नायडू ने इससे पूर्व 1 जनवरी को राज्य की वित्तीय एवं आर्थिक विकास दर पर एक श्वेत पत्र जारी किया. इस श्वेत पत्र में राज्य के प्रत्येक परिवार को मुफ्त स्मार्टफोन देने की घोषणा की गई. सरकार ने कहा कि इस स्मार्टफोन के जरिए राज्य सरकार प्रदेश के हर आम आदमी को सरकारी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी. सरकार ने पहले भी कहा था कि जीवन को आसान बनाने के लिए राज्य को 14 मिलियन स्मार्टफोन चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi