live
S M L

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव नतीजे, बीजेपी की एकतरफा जीत

अब तक के रुझानों में बीजेपी-अकाली 17 और कांग्रेस 4 सीटों पर आगे.

Updated On: Dec 20, 2016 12:49 PM IST

FP Staff

0
चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव नतीजे, बीजेपी की एकतरफा जीत

नोटबंदी के बाद हुए चंडीगढ़ नगर निकाय चुनावों में बीजेपी ने एकतरफा जीत हासिल की है. बीजेपी-अकाली दल गठबंधन ने पूर्ण बहुमत हासिल करते हुए 26 में से 21 सीटें अपने नाम कर कांग्रेस को करारा झटका दिया.

कांग्रेस 4 सीटों पर ही जीत हासिल कर पाई. निर्दलीय को एक सीट मिली है. बीजेपी की तरफ से जीत हासिल करने वालों में प्रमुख नाम बीजेपी मेयर अरुण सूद का भी है.

कांग्रेस और भाजपा ने सभी 26 वार्डों पर उम्मीदवार उतारे थे, जबकि बसपा ने 17 वार्डों में अपने उम्मीदवार को उतारा. इसके अलावा 67 निर्दलीय उम्मीदवार भी मैदान में थे.

इन नतीजों को नोटबंदी को लेकर रेफरेंडम माना जा रहा है. यहां के 5 लाख मतदाताओं में से 3 लाख ने 26 वार्डों में 122 कैंडिडेट में से 26 पार्षद चुनने के लिए 18 दिसंबर को वोट डाला था.

चुनाव प्रचार में दोनों ही मुख्य पार्टियों कांग्रेस और भाजपा ने किसी भी तरह की कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी. भाजपा ने किरण खेर समेत अपने कई नामी चेहरों जिनमें अनुराग ठाकुर भी शामिल हैं, को प्रचार की कमान सौंपी थी.

वहीं कांग्रेस की नैया पार लगाने की जिम्मेवारी चंडीगढ़ के सीनियर कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल के हाथों में थी.

इनपुट साभार: न्यूज 18

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi