S M L

बीजेपी के देवेश मोदगिल बने चंडीगढ़ के नए मेयर

चुनावी दौड़ में अच्छा-खासा बहुमत होने के बावजूद बीजेपी को पार्टी के भीतर मतभेदों का सामना करना पड़ा जिसे सोमवार को सुलझा लिया गया

Updated On: Jan 09, 2018 04:48 PM IST

Bhasha

0
बीजेपी के देवेश मोदगिल बने चंडीगढ़ के नए मेयर

भारतीय जनता पार्टी ने चंडीगढ़ नगर निगम के महापौर, वरिष्ठ उप महापौर और उप महापौर के लिए मंगलवार को हुए मतदान में तीनों पदों पर जीत हासिल की है.

निर्वाचन कार्यालय के प्रवक्ता ने मतगणना के बाद यहां बताया कि 27 सदस्यीय चंडीगढ़ नगर निगम में देवेश मोदगिल महापौर के पद पर विजयी हुए हैं जबकि गुरप्रीत सिंह ढिल्लों ने वरिष्ठ उप महापौर और विनोद अग्रवाल ने उप महापौर के पद पर जीत हासिल की है . मोदगिल चंडीगढ़ नगर निगम के 22वें महापौर होंगे.

मोदगिल को 22 मत मिले जबकि कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र सिंह बाबला को पांच मत मिले.

ढिल्लों को कांग्रेस प्रत्याशी शीला फूल सिंह के छह मतों के मुकाबले 21 मत मिले.

अग्रवाल को कांग्रेस प्रत्याशी रविंदर कौर के चार मतों के मुकाबले 22 मत मिले जबकि एक मत अमान्य घोषित कर दिया गया.

चंडीगढ़ नगर निगम में बीजेपी के 20, कांग्रेस के चार, शिरोमणि अकाली दल का एक सदस्य हैं जबकि एक निर्दलीय और एक वोट बीजेपी की मौजूदा सांसद किरण खेर का है.

नौ मनोनीत पार्षद इस साल वोट नहीं कर पाए क्योंकि पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने अगस्त 2017 को उनके वोट देने के अधिकार पर रोक लगा दी थी.

चुनावी दौड़ में अच्छा-खासा बहुमत होने के बावजूद बीजेपी को पार्टी के भीतर मतभेदों का सामना करना पड़ा जिसे सोमवार को सुलझा लिया गया.

बीजेपी की बागी और निवर्तमान महापौर आशा कुमारी जायसवाल और रवि कांत शर्मा ने पहले निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दायर किया था लेकिन सोमवार को उन्होंने अपने नाम वापस ले लिए.

मोदगिल को पूर्व बीजेपी सांसद सत्य पाल जैन का करीबी माना जाता है.

(फीचर इमेजः बीजेपी सांसद किरण खेर के फेसबुक वाल से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi