S M L

जाटों के बाद अब शाह की जींद रैली पर NGT की तलवार

एनजीटी ने हरियाणा सरकार से 13 फरवरी तक जवाब में हलफनामा दाखिल करने के लिए कहा है

Updated On: Feb 09, 2018 09:10 PM IST

FP Staff

0
जाटों के बाद अब शाह की जींद रैली पर NGT की तलवार

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 15 फरवरी को जींद में बाइक रैली करने जा रहे हैं. रैली से पहले अमित शाह के सामने एक मुसीबत खड़ी हो सकती है. इस रैली के खिलाफ नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने याचिका दायर की है.

इस पर NGT का कहना है कि यह रैली प्रदूषण के लिए खतरा हो सकती है क्योंकि इसमें करीब 1 लाख बाइक भी शामिल हो सकती हैं. एनजीटी ने इस मामले को लेकर केंद्र और हरियाणा सरकार को नोटिस जारी किया है.

यह याचिका विक्टर ढीसा नाम के वकील ने समीर सोढी के द्वारा दाखिल की है. एनजीटी ने हरियाणा सरकार से 13 फरवरी तक जवाब में हलफनामा दाखिल करने को कहा है.

बता दें, अमित शाह की बाइक रैली का जाट और इनेलो भी विरोध करने जा रही है. जाट जींद में आने वाले सभी 9 रास्तों पर लगाएगी. वहीं लोकल रास्तों की कमान महिलाओं को सौंपी जाएगी. जींद में अब तक 760 ट्रैक्टर ट्रॉलियों की रजिस्ट्रेशन हो चुका है. जाटों ने इस काम के लिए 19 टीमों की ड्यूटी लगाई है.

वहीं इनेलो ने रैली का विरोध करने का एलान कर दिया है. इनेलो का कहना है कि अगर एसवाईएल पर संतुष्ट जवाब नहीं मिला तो वो अमित शाह की बाइक रैली नहीं होने देंगे. सिर्फ इनेलो ही नहीं कांग्रेस भी रैली का विरोध करने का मन बना चुकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi