S M L

अमेठी में भी नहीं जीतेगी कांग्रेस, केंद्र तो दूर की बात: स्मृति ईरानी

स्मृति ने कहा कि, 'यह एक परिवार की 48 साल की उदासीनता बनाम नरेंद्र मोदी के तहत 48 महीनों का सुशासन है'

Updated On: May 29, 2018 10:54 PM IST

FP Staff

0
अमेठी में भी नहीं जीतेगी कांग्रेस, केंद्र तो दूर की बात: स्मृति ईरानी

एक तरफ जहां कांग्रेस सत्ता में वापसी की उम्मीद लगाए बैठी है वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार को कहा कि विपक्षी पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी 2019 के आम चुनाव में अपनी लोकसभा सीट अमेठी भी नहीं बचा पाएंगे. हालांकि, वह तेल की बढ़ती कीमतों और कालेधन से जुड़े सवालों को टाल गईं.

केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'अमेठी में वह (राहुल) हर विधानसभा सीट पर हार गए, पिछले चार साल में हर स्थानीय चुनाव हार गए. जब अपने ही निर्वाचन क्षेत्र में उनकी हार तय है, फिर केंद्र की सत्ता में उनके लौटने की क्या गुंजाइश है.' स्मृति ने कहा, 'राहुल गांधी अपने निर्वाचन क्षेत्र में जिला कलेक्टर का एक कार्यालय तक नहीं खुलवा पाए और वह विकास के बारे में भाषण दे रहे हैं.' स्मृति ने कहा कि, 'यह एक परिवार की 48 साल की उदासीनता बनाम नरेंद्र मोदी के तहत 48 महीनों का सुशासन है.'

नेहरू-गांधी परिवार पर बरसीं स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि एनडीए सरकार को सत्ता में आने के बाद घोटालों से निपटना पड़ा और पिछली कांग्रेस सरकार द्वारा लिए गए कर्ज का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार ने यह सुनिश्चित किया कि सभी परिस्थितियों में लोगों की सामाजिक जरूरतें पूरी हों. उन्होंने नेहरू-गांधी परिवार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कांग्रेस परेशान है क्योंकि जो परिवार 60 साल तक सत्ता में रहा वह पिछले चार साल में हर चुनाव हार रहा है.

हालांकि, उन्होंने तेल की बढ़ती कीमतों और कालाधन की बरामदगी पर सवालों को टालते हुए लोगों को भरोसा दिलाया कि सरकार में उनके सहकर्मी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह जल्द ही एक समयबद्ध समाधान पेश करेंगे. शिलांग स्मृति ईरानी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (निफ्ट) के दीक्षांत समारोह में शरीक होने गई थीं. उन्होंने कार्यक्रम से इतर मीडिया को संबोधित करते हुए यह कहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi