S M L

शियाओं की तरह सुन्नी भी अयोध्या में राम मंदिर का समर्थन करें: गिरिराज सिंह

हाल ही में उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का विरोध करने वाले मुस्लिमों को 'पाकिस्तान या बांग्लादेश' चले जाना चाहिए

Updated On: Feb 04, 2018 04:25 PM IST

Bhasha

0
शियाओं की तरह सुन्नी भी अयोध्या में राम मंदिर का समर्थन करें: गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उम्मीद जताई है कि शियाओं की तरह ही सुन्नी मुसलमान भी अयोध्या में राम मंदिर के समर्थन में आगे आएंगे. बीजेपी नेता ने  25वें राष्ट्रीय कवि सम्मेलन के उद्घाटन के मौके पर कहा ‘शियाओं ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर समर्थन जताया है. मुझे उम्मीद है कि सुन्नी मुसलमान भी इसे अपना समर्थन देंगे.’

हाल ही में उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का विरोध करने वाले मुस्लिमों को 'पाकिस्तान या बांग्लादेश' चले जाना चाहिए. उन्होंने विवादित भूमी पर राम मंदिर बनने का समर्थन किया है.

अयोध्या में मंदिर लखनऊ में मस्जिद

पिछले साल नवंबर महीने में भी उत्तर प्रदेश शिया केंद्रीय वक्फ बोर्ड ने विवादित स्थल को लेकर सुप्रीम कोर्ट में प्रस्ताव सौंपा था. बोर्ड ने दशकों से चल रहे विवाद को सुलझाने के लिए प्रस्ताव सौंपते हुए कहा था कि अयोध्या में मंदिर बनाया जा सकता है. बोर्ड ने कहा था इसके बदले लखनऊ में मस्जिद बनाई जा सकती है.

शिया बक्फ बोर्ड के इस समर्थन का जिक्र करते हुए गिरिराज सिंह ने सुन्नी बक्फ बोर्ड से भी समर्थन देने की अपील की. अपने संबोधन में सिंह ने बढ़ती आबादी पर रोक की जरूरत बताते हुए कहा कि यह देश के सामने मौजूद एक बड़ी समस्या है. उन्होंने कहा कि आबादी रोकने के लिए तथा जमीन और पानी जैसे संसाधनों के उपयोग पर दबाव कम करने के लिए जन्म नियंत्रण उपायों की जरूरत है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi