S M L

समाज को बांटने का काम कर रही है केंद्र सरकार: शरद यादव

शरद यादव ने कहा कि पिछले चार सालों में कमजोर एवं उपेक्षित वर्ग के लोगों पर अत्याचार में बेतहाशा बढ़ोतरी के कारण हालात बदतर हुए हैं

Updated On: Apr 09, 2018 09:23 PM IST

Bhasha

0
समाज को बांटने का काम कर रही है केंद्र सरकार: शरद यादव

वरिष्ठ समाजवादी नेता शरद यादव ने आजादी के 70 साल बाद भी देश में दलित और अन्य कमजोर समुदायों के लोगों में असुरक्षा का भाव होने को शर्मनाक बताते हुए कहा कि केंद्र की मौजूदा सरकार समाज को बांटने का काम कर रही है.

दलित समुदाय के लोगों पर हो रहे हमलों के विरोध में आयोजित धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए यादव ने कहा कि पिछले चार सालों में कमजोर एवं उपेक्षित वर्ग के लोगों पर अत्याचार में बेतहाशा बढ़ोतरी के कारण हालात बदतर हुए हैं. उन्होंने सरकार के आधिकारिक आंकड़ों के हवाले से कहा कि औसतन हर 15 मिनट में दलित के खिलाफ कोई न कोई अपराध हो रहा है और एक दिन में छह दलित महिलाएं बलात्कार की शिकार हो रही है.

इसी तरह औसतन दो दलितों की प्रतिदिन हत्या और 11 दलितों के साथ मारपीट की वारदात हो रही है. उन्होंने कहा कि दलितों के घरों को जलाया जाना और शादी के जश्न में दलितों की बारात ऊंची जाति के लोगों के घर के सामने से नहीं निकालने देने की घटनाएं बताती हैं कि दलितों के साथ मनुष्यों जैसा बर्ताव नहीं हो रहा है.

उन्होंने इसे बेहद शर्मनाक बताते हुए इसके लिये बीजेपी की अगुवाई वाली केंद्र और विभिन्न राज्यों की सरकारों को जिम्मेदार ठहराया. यादव ने कहा कि सभ्य समाज में यह स्थिति कतई स्वीकार्य नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi