S M L

त्रिपुराः चिटफंड मामले में वाम सरकार के मंत्रियों से CBI करेगी पूछताछ

विधानसभा चुनाव के प्रचार के वक्त बीजेपी और आईपीएफटी गठबंधन ने घोषणा की थी, कि वह सत्ता में आने के तुरंत बाद रोज वैली घोटाले की जांच सीबीआई को सौंप देगा

Updated On: Apr 24, 2018 09:28 PM IST

Bhasha

0
त्रिपुराः चिटफंड मामले में वाम सरकार के मंत्रियों से CBI करेगी पूछताछ

सीबीआई रोज वैली चिटफंड मामले में पूर्व मंत्रियों एवं सीपीएम के विधायकों बादल चौधरी और बिजिता नाथ से पूछताछ करेगी. इस बात की जानकारी खुद त्रिपुरा विधानसभा के अध्यक्ष रेवती मोहन दास ने दी.
उन्होंने कहा कि सीबीआई ने उन्हें सूचित किया है कि वह करोड़ों रुपए के इस चिटफंड मामले में पूर्व मंत्रियों से पूछताछ करेगी, जो सीपीएम के विधायक हैं.

दास ने कहा, ‘मुझे कल सीबीआई के पुलिस अधीक्षक सुदीप रॉय का पत्र मिला जिसमें कहा गया था कि जांच एजेंसी दो पूर्व मंत्रियों से पूछताछ करेगी और उन्होंने मुझसे अनुरोध किया कि मैं उन्हें इस बारे में सूचित कर दूं. मैं उन दोनों को पहले ही बता चुका हूं.’ हालांकि साल 2004 से 2008 तक वित्त मंत्री रहे चौधरी ने कहा कि उन्हें पूछताछ के लिए सीबीआई से पत्र मिला है.

बादल चौधरी पिछली वाम सरकार में वित्त मंत्री थे जबकि बिजिता नाथ समाज कल्याण मंत्री थीं. जानकारी के मुताबिक सीबीआई के अधिकारी बुधवार को उत्तर त्रिपुरा जिले के बगबासा में नाथ के आवास पर उनसे पूछताछ करेंगे, जबकि चौधरी से गुरुवार को विधायक हॉस्टल में पूछताछ की जाएगी.

पिछले साल जून में इस घोटाले के सिलसिले में नाथ और सीपीएम की केंद्रीय कमेटी के सदस्य गौतम दास से पूछताछ की गई थी. बता दें कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के प्रचार के वक्त बीजेपी और आईपीएफटी गठबंधन ने घोषणा की थी, कि वह सत्ता में आने के तुरंत बाद रोज वैली घोटाले की जांच सीबीआई को सौंप देगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi