S M L

ममता Vs CBI: राजनाथ सिंह ने बताया आखिर क्यों हुई कार्रवाई

राजनाथ सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने शारदा चिट फंड मामले में जांच के आदेश दिए थे, जिसके बाद ही ये कार्रवाई की गई है

Updated On: Feb 04, 2019 01:22 PM IST

FP Staff

0
ममता Vs CBI: राजनाथ सिंह ने बताया आखिर क्यों हुई कार्रवाई

चिटफंड घोटाले में रविवार को कोलकाता के पुलिस कमिश्नर से पूछताछ करने पहुंची सीबीआई की टीम के अधिकारियों को ही हिरासत में ले लिया गया. इसे लेकर सोमवार को लोकसभा में भी जबरदस्त हंगामा हुआ. विपक्ष के हंगामें के बीच केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपनी बात रखी. उन्होंने इस मसले पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने शारदा चिट फंड मामले में जांच के आदेश दिए थे, जिसके बाद ही ये कार्रवाई की गई है. पुलिस कमिश्नर को कई बार समन किया गया, लेकिन वो फिर भी पेश नहीं हुए.

सिंह ने कहा कि पश्चिम बंगाल के गवर्नर केशरी नाथ त्रिपाथी ने मुख्य सचिव और डीजीपी से स्थिति को सुधारने के लिए तुरंत कार्रवाई करने को कहा था. पूछताछ के लिए पहुंची सीबीआई टीम को पुलिस ने रोका और बलपूर्वक हिरासत में ले लिया. ये दुर्भाग्यपूर्ण है. राजनाथ सिंह ने इस मुद्दे पर लोकसभा में कहा कि देश में ऐसी घटना पहले कभी नहीं हुई, यह अंतरराष्ट्रीय मनी लॉन्ड्रिंग का मामला है. गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बयान के दौरान विपक्षी सदस्यों ने 'CBI तोता है' के लगातार नारे लगाए. इस बीच बीजेपी ने ममता सरकार लोकतंत्र विरोधी बताया और कहा कि भ्रष्टाचारियों को बचाने की कोशिश की जा रही है.

इससे पहले गृहमंत्री ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी से इस मामले में फोन पर बात की. गृह मंत्रालय ने इस मामले में एक रिपोर्ट भी तलब की है. मंत्रालय ने 3 फरवरी की घटना में सेवा आचार नियमों के उल्लंघन के आरोपों को लेकर IPS अधिकारियों की भूमिका पर एक रिपोर्ट मांगी है. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी को फोन कर केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों के दुर्भाग्यपूर्ण और अभूतपूर्व स्थिति पर बात की. साथ ही उन्होंने राज्यपाल से इस मामले में जल्द से जल्द एक्शन लेने को भी कहा है.

कोलकाता में चिटफंड घोटाले की जांच से जुड़े मामले में जबरदस्त ड्रामा चल रहा है. तृणमूल कांग्रेस ने मोदी सरकार और सीबीआई के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. रविवार को कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर चिटफंड घोटालों के मामले की पूछताछ के लिए सीबीआई की एक टीम के पहुंचने के बाद से ममता सरकार लगातार सीबीआई पर निशाना साध रही है. सीएम ममता बनर्जी मोदी सरकार के खिलाफ 'संविधान बचाओ' धरने पर बैठी हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi