S M L

ICICI बैंक-वीडियोकॉन: चंदा कोचर से पूछताछ करेगी CBI

चंदा कोचर पर आरोप लगाया था कि कोचर ने वीडियोकोन को कुल 4000 करोड़ रुपए के दो क़र्ज़ मंजूर करने के बदले में गलत तरीके से निजी लाभ लिया.

Updated On: Apr 01, 2018 09:19 PM IST

FP Staff

0
ICICI बैंक-वीडियोकॉन: चंदा कोचर से पूछताछ करेगी CBI

सीबीआई आईसीआईसीआई बैंक-वीडियोकॉन लोन मामले में अब चंदा कोचर से पूछताछ करेगी. बताया जा रहा है कि इस मामले में सीबीआई लोन प्रक्रिया में शामिल सभी अधिकारियों के बयान पहले ही रिकॉर्ड कर चुकी है. कहा जा रहा है कि जब्‍त किए गए दस्‍तावेजों के अध्‍ययन के बाद सीबीआई को लग रहा है कि लोन की रजामंदी ऊपर से मिली थी. साथ ही माना जा रहा है कि इसके लिए कई नियमों को ताक पर भी रखा गया था.

इससे पहले वीडियोकॉन लोन मामले में सीबीआई शुक्रवार को चंदा कोचर के पति दीपक कोचर के खिलाफ ऐक्शन लेते हुए प्रारंभिक जांच शुरू कर चुकी है. चंदा कोचर पर पति के दोस्त की कंपनी को लोन देने के आरोप हैं. प्रारंभिक जांच में इस बात का पता लगाया जाएगा कि दीपक कोचर और उनके दो रिश्तेदारों की फर्म को वीडियोकॉन समूह के वेणुगोपाल धूत ने कितनी रिश्वत दी. आरोप है कि वीडियोकॉन समूह को आईसीआईसीआई बैंक से दी गई कर्ज सहायता गोपनीय लेन-देन से हुई.

गौरतलब है कि आईसीआईसीआई बैंक और वीडियोकॉन ग्रुप के निवेशक अरविंद गुप्ता ने चंदा कोचर पर आरोप लगाया था कि कोचर ने वीडियोकोन को कुल 4000 करोड़ रुपए के दो क़र्ज़ मंजूर करने के बदले में गलत तरीके से निजी लाभ लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi