S M L

समाजवादी पार्टी नेता अमन मणि त्रिपाठी के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल

अमन मणि पर अपनी पत्नी सारा सिंह की कथित तौर पर हत्या करवाने का आरोप है

Updated On: Feb 18, 2017 10:53 PM IST

FP Staff

0
समाजवादी पार्टी नेता अमन मणि त्रिपाठी के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल

सीबीआई ने समाजवादी पार्टी के नेता अमन मणि त्रिपाठी के खिलाफ शनिवार को आरोप-पत्र दाखिल किया. अमन मणि पर अपनी पत्नी सारा सिंह की हत्या करवाने का आरोप है. अमन मणि के पिता अमर मणि त्रिपाठी भी एक अन्य मामले में पहले से ही जेल में बंद हैं.

सीबीआई ने गाजियाबाद में एक विशेष अदालत में आईपीसी की धारा 302, 498-ए, 201 और 120-बी के तहत आरोप-पत्र दाखिल किया.

अमन मणि को सीबीआई ने उनकी पत्नी सारा की कथित तौर पर हत्या के लिए 25 नवंबर, 2016 को गिरफ्तार किया था.

उन्होंने पहले कहा था कि सारा की मौत यूपी के फिरोजाबाद में 9 जुलाई, 2015 को एक सड़क दुर्घटना में हुई थी. जब वो छुट्टी मनाने के लिए दिल्ली आने के रास्ते में थे. लेकिन अमन मणि को इस हादसे में कोई चोट नहीं आई थी.

सारा की मां सीमा सिंह की शिकायत पर अमन मणि के खिलाफ फिरोजाबाद में 18 जुलाई, 2015 को एक मामला दर्ज किया गया था. सीमा सिंह ने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी की हत्या की गई है.

शादी के खिलाफ थे माता-पिता

अमन और सारा ने जुलाई, 2013 में लखनऊ के एक आर्य समाज मंदिर में शादी रचाई थी. सीमा ने अपने लगाए आरोप में कहा कि अमन मणि के माता-पिता, अमर मणि और मधु मणि इस शादी के खिलाफ थे.

उत्तर प्रदेश सरकार के अनुरोध और केंद्र सरकार के निर्देश पर सीबीआई ने मामले की जांच अपने हाथ में ली जिसमें 19 अक्टूबर, 2015 को एक प्राथमिकी दर्ज की गई.

सीबीआई ने अपनी जांच के बाद कोर्ट को बताया कि अमन मणि शादी के बाद सारा को शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करता था और सुनियोजित तरीके से उसकी हत्या कर दी गई.

एजेंसी ने यह भी कहा कि अमन मणि ने हत्या को एक सड़क हादसा का रूप दे दिया।

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi