S M L

लाभ के पद का मामला: टल गया केजरीवाल का नागपुर दौरा

केंद्रीय सड़क परिवहन और जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी के कहने पर केजरीवाल शनिवार से दो दिन के नागपुर दौरे पर जाने वाले थे

Updated On: Jan 27, 2018 08:33 PM IST

Bhasha

0
लाभ के पद का मामला: टल गया केजरीवाल का नागपुर दौरा

दिल्ली हाईकोर्ट में सोमवार से लाभ के पद मामले में सुनवाई शुरू होने के कारण परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत की ‘व्यस्तता को देखते हुए’ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का दो दिन का नागपुर दौरा टल गया है.

एक अधिकारी ने बताया कि बीजेपी शासित नागपुर नगर निगम (एनएमसी) में विकास कार्यों को देखने के लिए मुख्यमंत्री के साथ गहलोत भी जाने वाले थे.

अधिकारी ने बताया कि संसदीय सचिवों के तौर पर 20 आप विधायकों के कथित तौर पर लाभ का पद धारण करने के कारण उन्हें अयोग्य करार दिए जाने के फैसले के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में दायर याचिका पर सोमवार से रोजाना सुनवाई होगी.

गडकरी के बुलाए पर केजरीवाल जानेवाले थे नागपुर 

चुनाव आयोग की अनुशंसा पर राष्ट्रपति ने आम आदमी पार्टी के जिन 20 विधायकों को अयोग्य घोषित किया है उनमें गहलोत भी शामिल हैं. पार्टी ने इस निर्णय को हाईकोर्ट में चुनौती दी है.

अधिकारी ने बताया, ‘चूंकि परिवहन मंत्री लाभ के पद मामले की तैयारियों में व्यस्त हैं इसलिए मुख्यमंत्री ने भी अपना नागपुर दौरा टाल दिया है.’

केंद्रीय सड़क परिवहन और जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी के कहने पर केजरीवाल शनिवार से दो दिन के नागपुर दौरे पर जाने वाले थे. अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री के नागपुर दौरे की नई तारीखों की जल्द घोषणा की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi