S M L

मुसीबत में ममता बनर्जी: नारदा स्टिंग में टीएमसी के 13 नेताओं पर केस

ममता सरकार के मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के सांसदों समेत पार्टी के 13 नेताओं पर सीबीआई ने नारदा स्टिंग प्रकरण में भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है

Updated On: Apr 17, 2017 10:37 PM IST

FP Staff

0
मुसीबत में ममता बनर्जी: नारदा स्टिंग में टीएमसी के 13 नेताओं पर केस

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेताओें पर अचानक मुसीबत के बादल मंडराने लगे हैं.

ममता सरकार के मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के सांसदों समेत पार्टी के 13 नेताओं पर सीबीआई ने नारदा स्टिंग प्रकरण में भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है. 2006 के विधानसभा चुनाव से पहले दिखाए गए इस स्टिंग में ये नेता कथित तौर पर कैमरे पर नकदी लेते पकड़े गए थे.

जांच पूरी होने के बाद हुआ केस

सीबीआई के सूत्रों ने कहा कि एजेंसी ने राज्यसभा सदस्य मुकुल रॉय और लोकसभा सांसदों सुल्तान अहमद, सौगत राय, काकोली घोष दस्तीदार, अपरूपा पोद्दार समेत अन्य पार्टी नेताओं के खिलाफ कथित आपराधिक षड्यंत्र और भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है. सीबीआई की प्रारंभिक जांच (पीई) पूरी होने पर मामला दर्ज किया गया है.

कलकत्ता हाई कोर्ट की एक खंडपीठ के निर्देश पर पीई दर्ज की गई थी. खंडपीठ में कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश निशिता म्हात्रे और न्यायमूर्ति टी चक्रवर्ती हैं.

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में 2016 में हुए विधानसभा चुनावों से पहले विभिन्न समाचार चैनलों पर नारद स्टिंग के टेप प्रसारित किए गए थे. इन टेप्स में भविष्य में फायदा पहुंचाने के ऐवज में तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को कथित तौर पर लोगों से पैसे लेते हुए देखा गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi