S M L

मध्य प्रदेश: शिवराज सिंह कैबिनेट का हुआ विस्तार, 3 नए चेहरे शामिल

बालकृष्ण पाटीदार, नारायण सिंह कुशवाह और जालम सिंह पटेल ने शिवराज सरकार में नए मंत्री के रूप में शपथ ली है

FP Staff Updated On: Feb 03, 2018 11:56 AM IST

0
मध्य प्रदेश: शिवराज सिंह कैबिनेट का हुआ विस्तार, 3 नए चेहरे शामिल

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपना कैबिनेट विस्तार किया है. शिवराज मंत्रिमंडल में 3 नए मंत्रियों को जगह दी गई है. शनिवार को राजभवन में हुए शपथ ग्रहण समारोह में बालकृष्ण पाटीदार, नारायण सिंह कुशवाह और जालम सिंह पटेल ने नए मंत्री के रूप में शपथ ली. नारायण सिंह कुशवाह को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है, जबकि दो अन्य मंत्रियों को राज्य मंत्री का दर्जा मिला है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तीनों नए मंत्रियों को बधाई दी.

इस कैबिनेट विस्तार में जातिगत समीकरण को ध्यान में रखा गया है. नारायण सिंह कुशवाह और गोपीलाल जाटव ग्वालियर-चंबल संभाग के दलित-पिछड़े वर्ग के चेहरे हैं. बालकृष्ण पाटीदार निमाड़ अंचल के खरगोन से विधायक हैं. उन्हें मंत्री बनाया जाना किसान आंदोलन के दौरान पाटीदारों की नाराजगी को दूर करने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है.

वहीं नारायण सिंह कुशवाह ग्वालियर दक्षिण सीट से विधायक हैं. जालम सिंह पटेल, बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल के छोटे भाई हैं. वो नरसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं.

मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं. इसे देखते हुए इसे शिवराज सरकार का अंतिम कैबिनेट विस्तार माना जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi