S M L

Jharkhand Panchayat By-Election LIVE: मतदान जारी, खूंटी में 1000 से ज्यादा लोगों के वोटिंग लिस्ट से नाम गायब

राज्य में वोटिंग के लिए 2683 वोटिंग केंद्र बनाए गए हैं. यहां 11लाख 62 हजार 991 लोग बुधवार को वोट करेंगे

Updated On: Dec 19, 2018 03:00 PM IST

FP Staff

0
Jharkhand Panchayat By-Election LIVE: मतदान जारी, खूंटी में 1000 से ज्यादा लोगों के वोटिंग लिस्ट से नाम गायब

झारखंड में पंचायत उपचुनाव में 130 पदों के लिए मतदान जारी है. राज्य में लातेहार को छोड़कर बाकी सभी जिलों के पंचायत उपचुनाव के लिए वोटिंग हो रही है. पहले यहां 21043 पदों के लिए चुनाव होने वाले थे, लेकिन नामांकन नहीं होने के कारण 795 पद खाली रह गए. वहीं दूसरी तरफ 1177 पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हो गया. इसके बाद 130 पद बचे जिनके लिए आज यानी बुधवार को वोटिंग हो रही है.

Live Update

- धनबाद में कुल 09 सीटों के लिए 41 बूथों पर मतदान जारी है. इसमें 20 संवेदनशील, 10 अतिसंवेदशील और 11 सामान्य बूथ घोषित किए गए हैं.

- सुबह 9 बजे तक के आंकड़ो के मुताबकि सरायकेला के खरसावां में 10, राजनगर में 12 और गम्हरिया में 9 प्रतिशत मतदान हुआ. कपाली नगर परिषद क्षेत्र में 9.6 और आदित्यपुर में 9.5 प्रतिशत वोटिंग हुई

- रांची के पांच प्रखंडों में 9 बजे तक कुल वोटिंग 15.75%, महिला वोटिंग 11.97%, पुरुष वोटिंग 19.43%

- खूंटी के अड़की प्रखंड के टेकड़ेया, बालालोंग, दीसीपीड़ी, जोजोहातु सहित दर्जनों गांव में एक हजार से ज्यादा मतदाता मताधिकार से हुए वंचित. मतदाता सूची से नाम गायब

- सरायकेला के एनआर हाई स्कूल बूथ में वोटिग के लिए लाए गए साउंड बॉक्स सिस्टम और मशीनों की चोरी, खिड़की काटकर मशीन ले उड़े चोर. जांच में जुटी पुलिस

- जमशेदपुर में पंचायत उपचुनाव के लिए शांतिपूर्ण मतदान जारी, 152 बूथों पर 800 पुलिस कर्मी और अधिकारी तैनात.

- पाकुड़ के चाचकि बूथ पर दूसरे के नाम पर वोट डालने आया में फर्जी वोटर गिरफ्तार, डीसी-एसपी ने लिया जायजा. फर्जी वोटर से पूछताछ जारी.

- पाकुड़ में डीसी-एसपी ने बूथों का जायजा लिया. महेशपुर में एसपी ने सुरक्षा को लेकर पुलिस पदाधिकारियों को दिया निर्देश

- गोड्डा में एक बजे तक 50 प्रतिशत मतदान, कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं

- पाकुड़ में एक बजे तक 65.42% मतदान, 45 बूथों पर शांतिपूर्ण मतदान जारी

राज्य में वोटिंग के लिए 2683 वोटिंग केंद्र बनाए गए हैं. यहां 11लाख 62 हजार 991 लोग बुधवार को वोट करेंगे. पंचायत उपचुनाव के लिए वोटिंग सुबह सात बजे से शुरू हो चुकी है जो दोपहर तीन बजे तक चलेगी. हालांकि ठंड को देखते हुए फिलहाल एक दो वोटर ही मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं.

कहां से कितने प्रत्याशी मैदान में?

लोहरदगा के त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव में 4598 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. यहां से वार्ड पार्षद पद के लिए दो प्रत्याशी और मुखिया पद के लिए तीन प्रत्याशी मैदान में हैं. वहीं गुमला के भरनो के दुम्बो पंचायत में मुखिया पद के लिए छह उम्मीदवार मैदान में हैं. इसके अलावा साहेबगंज से 40 प्रत्याशी मैदान में हैं, जहां मुखिया के लिए 26 और वार्ड सदस्य के  लिए14 प्रत्याशी उतारे गए हैं. इस सभी जगहों पर मतदान जारी है.

इस बीच बोकारो में एसडीओ चास सतीश चंद्र ने मतदान केंद्रों का जायजा लिया. वहीं मतदान को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi