S M L

यूपी विधानसभा चुनाव 2017: मोदी मैजिक के सामने सारा जादू फेल

यूपी के चुनाव परिणाम से यह साबित हो गया कि इस समय मोदी से बड़ा कोई मैच विनर नहीं है

Updated On: Mar 11, 2017 09:40 PM IST

Ravishankar Singh Ravishankar Singh

0
यूपी विधानसभा चुनाव 2017: मोदी मैजिक के सामने सारा जादू फेल

देश ने साल 2014 लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर मोदी मैजिक देख लिया. उत्तर प्रदेश में बीजेपी की जबरदस्त जीत ने पिछले सारे रिकॉर्ड्स को ध्वस्त कर दिए. देश में एक बार फिर मोदी लहर के सामने सारे लहर फीके साबित हुए.

यूपी के चुनाव परिणाम से यह साबित हो गया कि इस समय मोदी से बड़ा कोई मैच विनर नहीं है. नरेंद्र मोदी को नजदीक से जानने वाले कहते हैं कि मोदी बड़े मैचों के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं.

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहां बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला. वहीं गोवा और मणिपुर में बीजेपी ने कांग्रेस को जबरदस्त टक्कर दी. पंजाब भले ही बीजेपी के हाथ से निकल गया हो, पर पंजाब के बारे में राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि पंजाब में बीजेपी के लिए कुछ दाव पर नहीं था. शिरोमणि अकाली दल, बीजेपी का काफी पुराना साथी रहा है और अकालियों को बीजेपी किसी भी हाल में छोड़ नही सकते थे.

बीजेपी की जीत पर पार्टी के कई नेताओं ने अलग-अलग राय दी है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जहां मोदी को आजाद हिंदुस्तान का सबसे बड़ा नेता कहा, वहीं बीजेपी को पानी पी कर गाली देने वाले विपक्षी नेता भी मोदी के जीत दिलाने वाले कला के कायल हो गए हैं.

नेशनल कांफ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला ने ट्वीट कर कहा, इस समय भारत में ऐसा कोई भी एक नेता नहीं है जो मोदी को चैलेंज कर सके.

11 अशोक रोड में रुझान आने के साथ ही समर्थकों का आना शुरू हो गया. 11 अशोक रोड आने वाला हर शख्स मोदी-मोदी का नारा लगा रहा था. बीजेपी पार्टी ऑफिस में किसी भी नेता से बात करने पर मोदी के अलावा उनके जुबां पर कोई दूसरा नाम नहीं आता था. अगर आता भी था तो वह अमित शाह का नाम आता था.

बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने फ़र्स्टपोस्ट हिंदी से बात करते हुए जीत का श्रेय पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को दिया. साथ ही शाहनवाज हुसैन ने कहा बीजेपी को जिस तरह की जीत मिली है इसका अंदाजा बीजेपी को भी नहीं था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi