S M L

जयललिता की सीट पर 21 दिसंबर को होगा उपचुनाव

इससे पहले आरके नगर सीट पर उपचुनाव 12 अप्रैल 2017 को होना था लेकिन मतदाताओं के बीच पैसा बांटने के आरोपों के बाद आयोग ने इसे रद्द कर दिया था

Updated On: Nov 24, 2017 02:55 PM IST

Bhasha

0
जयललिता की सीट पर 21 दिसंबर को होगा उपचुनाव

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे.जयललिता के पिछले वर्ष निधन के बाद से खाली पड़ी उनकी सीट पर उपचुनाव के लिए तारीख की घोषणा हो गई है. चुनाव आयोग ने बताया कि डॉ. राधा कृष्णन नगर विधानसभा सीट पर 21 दिसंबर को उपचुनाव कराया जाएगा. मतगणना 24 दिसंबर को होगी. चुनाव प्रक्रिया अगले महीने की 26 तारीख से पहले पूरी कर ली जाएगी.

मद्रास हाई कोर्ट ने कुछ दिन पहले उम्मीद जताई थी कि आयोग 31 दिसंबर तक आरके नगर सीट पर उपचुनाव करवा लेगा. चीफ जस्टिस इंदिरा बनर्जी और जस्टिस एम सुंदर ने द्रमुक नेता आरएस भारती की याचिका पर यह टिप्पणी की थी.

इससे पहले आरके नगर सीट पर उपचुनाव 12 अप्रैल 2017 को होना था लेकिन मतदाताओं के बीच पैसा बांटने के आरोपों के बाद आयोग ने इसे रद्द कर दिया था. इससे पहले तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर के परिसरों पर आयकर विभाग ने छापेमारी भी की थी. मंत्री के सहयोगियों के यहां छापेमारी में आरके नगर के मतदाताओं के बीच वितरित करने के लिए 89 करोड़ रुपए की राशि पता चला था.

अरूणाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश समेत राज्यों में विधानसभा सीटों के उपचुनाव के हिस्से के रूप में आरके नगर सीट पर उपचुनाव की घोषणा की गई है. उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने की तिथि 27 नवंबर होगी. नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि चार दिसम्बर होगी और नामांकन पत्रों की जांच पांच दिसंबर और नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि सात दिसंबर होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi