S M L

कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में आकर इतिहास रचेंगे मायावती-अखिलेश!

यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और अखिलेश यादव ने कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में शामिल होने की पुष्टि की है. ऐसा पहली बार होगा जब यह दोनों किसी सार्वजनिक मंच पर एक साथ होंगे

Updated On: May 23, 2018 11:35 AM IST

FP Staff

0
कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में आकर इतिहास रचेंगे मायावती-अखिलेश!

एचडी कुमारस्वामी आज यानी बुधवार को कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. बेंगलुरु में होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी पार्टियों के बड़े नेताओं का जमावड़ा लगेगा.

2019 लोकसभा चुनाव से पहले इसे नरेंद्र मोदी और बीजेपी के खिलाफ विपक्ष की मोर्चेबंदी की तरह देखा जा रहा है. उत्तर प्रदेश की सियासत के दो धुरंधर मायावती और अखिलेश यादव इस दौरान पहली बार मंच पर साथ दिख सकते हैं.

यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और अखिलेश यादव ने कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में शामिल होने की पुष्टि की है. ऐसा पहली बार होगा जब मायावती और अखिलेश किसी सार्वजनिक मंच पर एक साथ होंगे.

मार्च में गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के हुए उपचुनाव के दौरान एसपी-बीएसपी ने गठबंधन कर सभी को चौंका दिया था. बुधवार को दोनों का बेंगलुरु में एक मंच पर दिखना अगले साल होने वाले आम चुनाव के लिए उनकी पार्टियों के बीच कटुता भुलाकर साथ आने का नया संदेश देगा.

गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव में बीजेपी को हराने के बाद अखिलेश यादव ने सार्वजनिक रूप से मायावती की तारीफ की थी. इतना ही नहीं उन्होंने खुद मायावती के घर जाकर उनसे मुलाकात की थी. मायावती ने भी कहा था कि एसपी-बीएसपी का यह गठबंधन 2019 में भी देखने को मिल सकता है.

हालांकि 28 मई को कैराना-नूरपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में एसपी-बीएसपी एक साथ नहीं हैं. ऐसे में दोनों की दोस्ती की उम्र को लेकर असमंजस की स्थिति है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi