S M L

पर्दानशीं मुस्लिम मतदाताओं की जांच करेगी महिला पुलिस?

बुर्का पहनने वाली महिला मतदाताओं के पहचान पत्र की ठीक ढंग से जांच हो सके

Updated On: Mar 02, 2017 09:07 PM IST

Bhasha

0
पर्दानशीं मुस्लिम मतदाताओं की जांच करेगी महिला पुलिस?

बीजेपी ने चुनाव आयोग को शिकायत भेजकर उत्तर प्रदेश विधानसभा के छठें और सातवें चरण के मतदान में बुर्कानशीं मतदाताओं के पहचान पत्र की जांच के लिए महिला पुलिस के तैनाती की मांग की है.

अलग-अलग मुस्लिम संगठनों ने इसे मुस्लिम महिलाओं के सम्मान पर हमला और मतों के ध्रुवीकरण की कोशिश करार दिया है.

बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष जे.पी.एस. राठौर ने मुख्य चुनाव आयुक्त को शिकायत करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में महिला मतदाता बुर्का पहनकर मतदान करने आती हैं. ऐसे में उनकी सही पहचान करने के लिए सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती जरूरी है.

जांच के बिना चुनाव कैसे?

बुर्का पहनने वाली महिला मतदाताओं के पहचान पत्र की ठीक ढंग से जांच हो सके और फर्जी मतदान की आशंका समाप्त की जा सके.

बीजेपी ने मऊ और बलिया के संवेदनशील एवं अति संवेदनशील बूथों की सूची शामिल कर मांग की है कि इन क्षेत्रों में अर्द्धसैनिक बलों के बगैर निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है, लिहाजा चुनाव आयोग पर्याप्त संख्या में महिला पुलिस एवं अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती करे.

ऑल इंडिया मुस्लिम वूमेन पर्सनल लॉ बोर्ड की अध्यक्ष शाइस्ता अंबर ने बीजेपी की इस मांग की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि यह हिंदू मतों के ध्रुवीकरण की कोशिश है. इससे बीजेपी की बीमार सोच दिखाई देती है.

शाइस्ता ने कहा कि बीजेपी की इस मांग से मुस्लिम महिलाएं जोखिम में आ गई हैं. कोई महिला चाहे बुर्का पहने या घूंघट निकाले, किसी को भी यह हक नहीं कि उनके दिल और सम्मान को ठेस पहुंचाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi