S M L

राजस्थान: मायावती ने फेरा खेल, गठबंधन नहीं करने से कांग्रेस का बिगड़ेगा चुनावी समीकरण

मायावती ने कांग्रेस से राजस्थान में गठबंधन नहीं करने का ऐलान किया है. ऐसे में अब कांग्रेस 40 सीटों पर कांग्रेस का समीकरण बिगाड़ सकती है.

Updated On: Oct 04, 2018 10:24 PM IST

FP Staff

0
राजस्थान: मायावती ने फेरा खेल, गठबंधन नहीं करने से कांग्रेस का बिगड़ेगा चुनावी समीकरण

राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक है. ऐसे में बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस के राज्य में गठबंधन के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने सभी कयासों को खत्म कर दिया है. दरअसल, मायावती ने कांग्रेस से राजस्थान में गठबंधन नहीं करने का ऐलान किया है. ऐसे में अब बीएसपी 40 सीटों पर कांग्रेस का समीकरण बिगाड़ सकती है.

बीएसपी के साथ गठबंधन की चर्चा के कारण कांग्रेस के कई नेता चिंता में थे, लेकिन इन नेताओं ने तब राहत की सांस ली, जब मायवती ने कांग्रेस से गठबंधन नहीं करने का ऐलान किया. दरअसल, अगर बीएसपी और कांग्रेस का गठबंधन होता तो कई कांग्रेस के नेताओं की टिकट कटती. जिस कारण प्रदेश कांग्रेस नेता ही नहीं चाहते थे कि ये गठबंधन हो क्योंकि इससे कांग्रेस को अनुसूचित जाति के लिए 34 आरक्षित सीटों पर वोटों के बंटवारे का नुकसान झेलना पड़ सकता था. ऐसे में गठबंधन न करके अब करीब 40 सीटों में मायावती सीधे कांग्रेस का नुकसान कर सकती है.

निजी फैसला

वहीं इस मुद्दे पर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सचिन पायलट का कहना है कि गठबंधन करना या न करना मायावती का निजी फैसला है. 10 साल तक कांग्रेस सभी दलों को साथ लेकर चली है.

बता दें कि दिल्ली में पिछले दिनों प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों की पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ अहम बैठक हुई थी. बैठक में नेताओं ने राजस्थान में एक जैसी विचारधारा वाले दलों से गठबंधन के संकेत दिए थे. जिसके कारण कांग्रेस की बीएसपी से गठबंधन की चर्चाओं ने जोर पकड़ा था.

(न्यूज 18 से गोवर्धन चौधरी एवं दीपक व्यास की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi