S M L

पूरे देश में राम मंदिर बनवा ले BJP, तो भी नहीं मिलेगा राजनीतिक लाभ: मायावती

बीएसपी प्रमुख ने कहा कि चुनावों के नजदीक आते ही राम मंदिर बनाने का अभियान कुछ ज्यादा जोर पकड़ रहा है

Updated On: Oct 13, 2018 04:17 PM IST

FP Staff

0
पूरे देश में राम मंदिर बनवा ले BJP, तो भी नहीं मिलेगा राजनीतिक लाभ: मायावती

शनिवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने एक जनसभा को संबोधित किया. आगामी विधानसभा से पहले इस विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए बीएसपी प्रमुख ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. साथ ही महागठबंधन की नीति भी स्पष्ठ की.

बीजेपी पर राम मंदिर का मुद्दा फिर से उठाने का आरोप लगाते हुए बीएसपी प्रमुख ने कहा कि चुनावों के नजदीक आते ही राम मंदिर बनाने का अभियान कुछ ज्यादा जोर पकड़ रहा है. उन्होंने कहा, 'इस मामले में अब ये लोग (बीजेपी) उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में एक नहीं अनेक राम मंदिरों की निर्माण क्यों ने कर लें. तो भी बीजेपी-आरएसएस के लोगों को राजनीतिक लाभ नहीं होने वाला है.'

जो सम्मान कांग्रेस के शासन में नहीं मिला वो बीएसपी के साथ मिलेगा

बीजेपी पर आरोप लगाने के साथ ही बीएसपी प्रमुख ने महागठबंधन को जिताने की मांग करते हुए गठबंधन में शामिल अन्य दलों के सम्मान की भी बात कही. उन्होंने कहा, 'इस विधानसभा चुनाव में गठबंधन की पूरी कोशिश होनी चाहिए की हमारे यहां ज्यादा से ज्यादा उम्मीदवार जीत कर आएं और सरकार बन सके.'

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ में गैर कांग्रेसियों को इकट्ठे करने की भी कोशिश की. उन्होंने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के अजीत जोगी को भी भरोसा दिलाया कि बीएसपी के साथ गठबंधन में उन्हें वह सम्मान मिलेगा जो कांग्रेस के शासन में नहीं मिला. जोगी भी बीएसपी सुप्रीमो के साथ मंच पर मौजूद थे.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा के चुनाव होने हैं. 12 नवंबर को पहले चरण में नक्सल प्रभावित 12 सीटों के लिए मतदान होना है. दूसरे चरण में नॉर्थ छत्तीसगढ़ की 78 सीटों के लिए 20 नवंबर को वोटिंग होगी.

चुनावों के नतीजे अन्य 4 राज्यों के साथ 11 दिसंबर को आएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi