S M L

सम्मानजनक भागीदारी मिलने पर ही 2019 के लिए करेंगे गठबंधन: मायावती

बीएसपी अध्यक्ष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, 'वो गठबंधन का हिस्सा तभी बनेंगी, जब उनकी पार्टी को सम्मानजक भागीदारी नहीं दी जाएगी'

Updated On: Jul 24, 2018 12:38 PM IST

FP Staff

0
सम्मानजनक भागीदारी मिलने पर ही 2019 के लिए करेंगे गठबंधन: मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि उचित हिस्सेदारी मिलने पर ही वो गठबंधन करेंगी. मंगलवार को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मायावती ने कहा, 'वो गठबंधन का हिस्सा तभी बनेंगी, जब उनकी पार्टी को सम्मानजक भागीदारी नहीं दी जाएगी.'

उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में महागठबंधन को लेकर जिस तरह की चर्चाएं हो रही हैं, उन्हें स्पष्ट करने की जरूरत है. खास तौर पर जो कांग्रेस नेता नेता मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीएसपी के साथ गठबंधन को लेकर बयान दे रहे हैं, वो इसे बंद करें.

मायावती ने इस बात के भी संकेत दिए कि बीएसपी इस साल के अंत में होन वाले राजस्‍थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनाव में अकेले दम पर, सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी कर रही है.

यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री ने देश में मॉब लिन्चिंग की बढ़ती घटनाओं के लिए सीधे तौर पर बीजेपी और उनके कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने अलवर घटना की निंदा करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार इसपर कोई कार्रवाई नहीं करेगी. मायावती ने कोर्ट से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की.

बीएसपी सुप्रीमो ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बीजेपी के अतिवादिता की वजह से देश की धार्मिक आजादी खतरे में पड़ गई है और बेगुनाह लोग मारे जा रहे हैं.

दरअसल मायावती का सम्मानजनक हिस्सेदारी की बात कहना यह दर्शाता है कि वो अपने तेवर से विपक्षी पार्टियों को यह संकेत देना चाहती हैं कि वो मोदी विरोध में साथ आने के लिए तैयार हैं लेकिन अपने सम्मान से किसी भी हालत में समझौता नहीं करेंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi