S M L

मायावती का बड़ा आरोप, बीजेपी करा रही एससी/एसटी एक्ट का विरोध

मायावती ने कहा कि अपना जनाधार खिसकता देख बीजेपी पर्दे के पीछे से यह खेल कर रही है, चुनाव से पहले बीजेपी जातियों को बांटना चाहती है

Updated On: Sep 07, 2018 03:41 PM IST

FP Staff

0
मायावती का बड़ा आरोप, बीजेपी करा रही एससी/एसटी एक्ट का विरोध

6 सितंबर को सवर्ण संगठनों द्वारा एससी/एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में बुलाए गए भारत बंद पर प्रतिक्रिया देते हुए बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने इसे बीजेपी का 'पॉलिटिकल स्टंट' कहा है. मायावती ने कहा कि अपना जनाधार खिसकता देख बीजेपी पर्दे के पीछे से यह खेल कर रही है. मायावती के अनुसार चुनाव से पहले बीजेपी जातियों को बांटना चाहती है.

बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा कि जो लोग एससी/एसटी अधिनियम के खिलाफ विरोध कर रहे हैं वह बिल्कुल गलत है. उन लोगों ने अपने दिमाग में इसे लेकर गलतफहमी भर रखी है. उन्हें लगता है कि एससी/एसटी समुदाय के अलावा दूसरे लोग इस अधिनियम का फायदा उठाएंगे और ऐसा करने से आदिवासी समुदाय पीड़ित होगा. मायावती ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है. हमारी पार्टी इस बात को बिल्कुल नहीं मानती.

बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि एससी/एसटी एक्ट में संशोधन का विरोध सिर्फ बीजेपी शासित राज्यों में कराया गया. अब चुनाव के नजदीक आने से बीजेपी जातिगत तनाव फैलाने की कोशिश कर रही है. मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी सिर्फ दलितों की पार्टी नहीं है. उनकी पार्टी दलित, पिछड़ा, सवर्ण और अल्पसंख्यकों की पार्टी है. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में ही पहली बार सवर्णों को आर्थिक रूप से आरक्षण देने की मांग उठाई गई थी.

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में किसी के साथ अन्याय नहीं हुआ और न ही एससी/एसटी एक्ट का दुरुपयोग हुआ. मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों की वजह से आम लोग परेशान हो रहे हैं. बिना किसी तैयारी के नोटबंदी और जीएसटी लागू करने से केंद्र सरकार ने लोगों को बर्बाद कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi