S M L

कमलनाथ सरकार के लिए खतरे की घंटी, मायावती बोलीं- BJP की तरह कांग्रेस भी कर रही शोषण

मायावती के इस बयान को आने वाले लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पर दबाव बनाने के प्रयास से जोड़कर देखा जा रहा है

Updated On: Feb 03, 2019 06:14 PM IST

FP Staff

0
कमलनाथ सरकार के लिए खतरे की घंटी, मायावती बोलीं- BJP की तरह कांग्रेस भी कर रही शोषण

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार अपने दूसरे महीने में ही है लेकिन उसके लिए खतरे की घंटी बज उठी है. कांग्रेस की सरकार को यहां समर्थन दे रही बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सुप्रीमो मायावती के एक बयान से उसके लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं.

मायावती ने रविवार को कहा कि नवगठित सरकार लोगों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर रही है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता बीजेपी के सत्ता से जाने से राहत की सांस महसूस कर रही थी. लेकिन इसके बाद बनी नई सरकार भी लोगों का शोषण ही कर रही है.

मायावती के इस बयान को आने वाले लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पर दबाव बनाने के प्रयास से जोड़कर देखा जा रहा है. हालांकि यह पहली बार नहीं है जब बीएसपी ने कांग्रेस नीत कमलनाथ सरकार को धमकी दी है.

पथरिया सीट से बीएसपी विधायक रमाबाई अहिरवार ने पिछले महीने कांग्रेस को इशारों-इशारों में चेतावनी दी थी कि यदि उन्हें मंत्री नहीं बनाया जाता तो यहां (मध्य प्रदेश) भी कर्नाटक जैसा सियासी संकट जैसा खड़ा हो सकता है.

बता दें कि नवंबर 2018 में हुए मध्य प्रदेश विधानसभा के नतीजों में कांग्रेस 114 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. वहीं बीजेपी के खाते में 109 सीटें आई थी. तब बहुमत से दूर कांग्रेस को बीएसपी के 2, समाजवादी पार्टी के 1 और 4 निर्दलीय विधायकों ने सरकार बनाने के लिए अपना समर्थन दिया था.

बीएसपी सुप्रीम मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस को मध्य प्रदेश और राजस्थान में बिना शर्त समर्थन देने का ऐलान किया था. इसके बाद कांग्रेस के पास गठबंधन के तहत कुल 121 विधायकों का समर्थन हासिल हुआ था और उसने 15 वर्षों बाद उसने राज्य में अपनी सरकार बनाई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi