S M L

बीजेपी के इशारे पर हुई बीएसपी और जोगी की 'डील’: कांग्रेस

पीएल पुनिया ने कहा कि हमारे कार्यकर्ता यह चाहते थे कि हमें किसी से गठबंधन नहीं करना है, इसी हिसाब से हमने तैयारी की है, जहां तक नफे-नुकसान का सवाल है तो हमें इससे कोई नुकसान नहीं होगा

Updated On: Sep 20, 2018 07:45 PM IST

Bhasha

0
बीजेपी के इशारे पर हुई बीएसपी और जोगी की 'डील’: कांग्रेस

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी के बीच गठबंधन को ‘बीजेपी के इशारे पर हुई डील’ करार दिया और कहा कि इससे कांग्रेस को किसी तरह का नुकसान नहीं होगा. पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने यह भी कहा कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है.

उन्होंने कहा कि बीएसपी की हमसे बातचीत चल रही थी, लेकिन अब उन्होंने जोगी से समझौता किया है. यह उनका फैसला है और हमें कोई ऐतराज नहीं है. लेकिन मैं यह कहना चाहता हूं कि हम सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है.

उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ता यह चाहते थे कि हमें किसी से गठबंधन नहीं करना है. इसी हिसाब से हमने तैयारी की है. जहां तक नफे-नुकसान का सवाल है तो हमें इससे कोई नुकसान नहीं होगा. पुनिया ने कहा कि संविधान में परिवर्तन की बात करने वालों के साथ जोगी हैं. कांग्रेस में रहते हुए भी जोगी बीजेपी के इशारे पर काम करते थे.

उन्होंने दावा किया कि बीजेपी का बड़ा खेल है. यह पूरी डील बीजेपी के इशारे पर हुई है. लेकिन कोई भी गठबंधन जनभावनाओं से बड़ा नहीं हो सकता. इस बार छत्तीसगढ़ की जनता ने बीजेपी को उखाड़ फेंकने का मन बना लिया है. यह नतीजा नहीं बदलने वाला है.

यह पूछे जाने पर कि क्या इसका बीएसपी के साथ लोकसभा चुनाव के गठबंधन की संभावना पर असर होगा तो पुनिया ने कहा कि इनका गठबंधन विधानसभा चुनाव के लिए है. लोकसभा के लिए राष्ट्रीय नेतृत्व के स्तर पर कोई फैसला होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi