S M L

बीजेपी कर्नाटक सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव नहीं ला रही- येदियुरप्पा

बीजेपी ने सरकार पर आरोप लगाया कि उनके पास संख्या बल नहीं है. यह अल्पमत की सरकार है.

Updated On: Feb 06, 2019 05:21 PM IST

FP Staff

0
बीजेपी कर्नाटक सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव नहीं ला रही- येदियुरप्पा

शुक्रवार को कर्नाटक विधानसभा का बजट सत्र शुरु हुआ. सत्र की शुरुआत ही हंगामेदार रही. इसी क्रम में बीजेपी ने राज्यपाल के अभिभाषण के बहिष्कार की भी घोषणा कर दी है. कर्नाटक बीजेपी प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने बुधवार को कहा कि बीजेपी राज्य सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव नहीं ला रही है. पार्टी अभी सभी चीजों पर नजर बनाए हुए है और सही समय का इंतजार कर रहे हैं. येदियुरप्पा ने कहा कि राज्य सरकार की कैबिनेट के अंदर मतभेद की स्थिति है.

इसके पहले सदन में बजट सत्र की शुरुआत से ही बीजेपी कुमारस्वामी सरकार पर हमलावर रही है. पार्टी, कुमारस्वामी सरकार पर अल्पमत में होने का आरोप लगा रही है. इसके पहले बीजेपी पर राज्य में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार गिराने की कोशिश में लगे रहने के आरोप लगते रह हैं. पर मंगलवार को विधायक दल की बैठक में येदियुरप्पा ने साफ कर दिया था कि राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार के खिलाफ पार्टी अविश्वास प्रस्ताव नहीं लाएगी. जेडीएस-कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा था कि सरकार में ‘व्यापक स्तर’ पर भ्रष्टाचार है और दोनों ही पार्टियों के बीच समन्वय की कमी है.

इसी की पुष्टि करते हुए येदियुरप्पा ने बुधवार को फिर कुमारस्वामी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने से इनकार किया है. बुधवार से शुरू हुए विधानसभा के बजट सत्र के दौरान बीजेपी सहित विपक्षी दलों ने सदन में ही राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया. बीजेपी ने सरकार पर आरोप लगाया कि उनके पास संख्या बल नहीं है. यह अल्पमत की सरकार है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi