S M L

मोदी ने जनाधार खोया, टीम को साथ लेकर चलने वाले खिलाड़ी नहीं: मेघनाद देसाई

पीएम मोदी के प्रशंसक रहे ब्रिटेन के नेता और अर्थशास्त्री मेघनाद देसाई ने मोदी की आलोचना करते हुए उन्हें टीम को साथ नहीं लेकर चलने वाला खिलाड़ी करार दिया.

Updated On: Dec 21, 2018 03:10 PM IST

Bhasha

0
मोदी ने जनाधार खोया, टीम को साथ लेकर चलने वाले खिलाड़ी नहीं: मेघनाद देसाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रशंसक रहे ब्रिटेन के नेता और अर्थशास्त्री मेघनाद देसाई ने मोदी की आलोचना करते हुए उन्हें टीम को साथ नहीं लेकर चलने वाला खिलाड़ी करार दिया. साथ ही कहा कि निराश मतदाता उन्हें दोबारा बहुमत नहीं दिलाएगा .

देसाई ने कहा कि मोदी ने जरूरत से ज्यादा वादे किए और उन्होंने यह मानने की गलती की कि मजबूत मंत्रिमंडल की बजाए वह कुछ नौकरशाहों की मदद से पूरे देश पर शासन कर सकेंगे जैसा कि उन्होंने गुजरात में मुख्यमंत्री रहने के दौरान किया था. देसाई ने कहा, 'बहरहाल लोग निराश हैं. कहीं न कहीं यह भावना है कि अच्छे दिन अब तक नहीं आए.'

लंदन में बस चुके देसाई ने कहा कि मोदी के पास बड़े अवसर थे. साथ ही उन्होंने कहा कि टीम को साथ लेकर नहीं चलना उनके लिए घातक साबित हो सकता है. उन्होंने कहा, 'मोदी अच्छे नेता तो हैं लेकिन टीम को साथ लेकर चलने वाले अच्छे खिलाड़ी नहीं हैं, वह टीम के नेता नहीं हैं. वह जन नेता तो हैं, लेकिन टीम लीडर नहीं हैं. उनके मंत्रिमंडल में अरुण जेटली और सुषमा स्वराज को छोड़कर कोई भी अनुभवी नहीं है.'

देसाई कहते हैं कि इससे ठीक उलट मनमोहन सिंह की अगुवाई वाले यूपीए शासन में प्रणब मुखर्जी, अर्जुन सिंह, शरद पवार और पी चिदंबरम सहित कम से कम छह मंत्रियों के पास प्रधानमंत्री पद की योग्यता थी. उन्होंने कहा कि मोदी को यह अनुमान नहीं था कि चीजें इतनी मुश्किल हो जाएगीं और अब ये ऐसे स्तर पर पहुंच गईं हैं कि उन्हें एक बार और सत्ता में लाने के लिए लोगों से अनुरोध करना पड़ेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi