S M L

Breaking: शुक्रवार को NDA से अलग हो सकती है टीडीपी

इसके पहले केंद्र सरकार से पहले पार्टी के दो मंत्री इस्तीफा भी दे चुके हैं और अब गठबंधन सच में टूटता हुआ दिख रहा है.

Updated On: Mar 15, 2018 05:11 PM IST

FP Staff

0
Breaking: शुक्रवार को NDA से अलग हो सकती है टीडीपी

तेलुगु देशम पार्टी ने फिर से एनडीए से अलग होने वाली खबरों को हवा दे दी है और इस बार पार्टी गठबंधन ही तोड़ने की बात कर रही है. इसके पहले केंद्र सरकार से पहले पार्टी के दो मंत्री इस्तीफा दे चुके हैं.

सीएनएन न्यूज18 की खबर के मुताबिक, सूत्रों के हवाले से खबर है कि टीडीपी ने कहा है कि वो शुक्रवार को ही एनडीए से अलग हो जाएंगे. टीडीपी केंद्र के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाली है.

न्यूज18 ने स्रोतों के हवाले से खबर दी है कि सीएम चंद्रबाबू नायडू ने अमरावती में पोलितब्यूरो की मीटिंग में ये फैसला लिया. पार्टी का मानना है कि वो वही कदम उठाएगी, जो राज्य के हित में होगा.

हालांकि, गठबंधन टूटने की बात करें तो टीडीपी के अलग होने से बीजेपी को लोकसभा में कोई नुकसान नहीं होगा. लेकिन फिर भी कई दिनों से चल रहा एनडीए-टीडीपी टकराव बीजेपी के लिए अच्छा संदेश नहीं है.

क्या है पूरा विवाद?

टीडीपी पिछले चार साल से आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग कर रही है. यह मांग नए राज्य के निर्माण के साथ ही शुरू हो गई थी लेकिन वित्त मंत्री अरुण जेटली ने विशेष राज्य का दर्जा देने से इनकार कर दिया था. जेटली ने कहा था कि आंध्र को सिर्फ स्पेशल पैकेज दिया जाएगा.

साल 2019 में लोकसभा चुनाव के साथ ही आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव भी होने हैं. ऐसे में मोदी सरकार के अधूरे वादों को लेकर टीडीपी ने आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है. गठबंधन टूटने की खबरों के बीच मार्च की शुरूआत में ही टीडीपी के दो मंत्रियों एजी राजू और वाईएस चौधरी ने इस्तीफा दे दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi