S M L

कश्मीर: चोटी काटने की बढ़ती वारदातों से भड़की भीड़

कश्मीर घाटी में अब तक 60 से भी अधिक महिलाओं और लड़कियों की चोटी काटने की घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है

Updated On: Oct 11, 2017 04:05 PM IST

Bhasha

0
कश्मीर: चोटी काटने की बढ़ती वारदातों से भड़की भीड़

कश्मीर के बटमालू क्षेत्र में चोटी काटने की बढ़ती घटनाओं को लेकर हुए विरोध-प्रदर्शन में भीड़ ने हिंसा की. प्रदर्शनकारियों ने कानून-व्यवस्था संभालने वाली एजेंसियों पर इस दौरान जमकर पत्थर बरसाया.

पुलिस सूत्रों ने कहा कि बटमालू क्षेत्रवासियों ने बुधवार सुबह इलाके में एक चोटी कटने की घटना के आरोपियों के खिलाफ पुलिस के कोई कार्रवाई नहीं करने को लेकर एक विरोध-प्रदर्शन में हिस्सा लिया.

उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी तब हिंसक हो गए जब पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए कार्रवाई शुरू की. इस पर प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिया.

सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए बल प्रयोग किया. बाद में प्रदर्शनकारियों को वहां से हटा दिया गया. बुधवार को हुई इस घटना के विरोध में इलाके का बाजार बंद है.

चोटी कटने की घटनाओं ने कश्मीरवासियों और विशेषकर महिलाओं के बीच डर और असुरक्षा की भावना पैदा कर दी है. पिछले कुछ महीनों में कश्मीर में चोटी काटने की कई घटनाएं सामने आई हैं.

उरी के बांदी इलाके में बुधवार को एक और चोटी कटने का मामला दर्ज किया गया. जिसमें 18 साल की एक लड़की की चोटी कटी हुई मिली जब वह अपने घर से बाहर शौचालय के लिए गई थी.

पुलिस ने चोटी कटने के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए जांच टीमों का गठन किया है. पुलिस अभी तक अपराधियों को पकड़ने में नाकाम रही है. कश्मीर घाटी में अब तक 60 से भी अधिक ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi