S M L

राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए बीके हरिप्रसाद होंगे कांग्रेस के उम्मीदवार

कांग्रेस ने राज्यसभा के उपसभापति के उम्मीदवार के तौर पर बीके हरिप्रसाद का नाम आगे किया है

Updated On: Aug 08, 2018 10:20 AM IST

FP Staff

0
राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए बीके हरिप्रसाद होंगे कांग्रेस के उम्मीदवार

कांग्रेस ने राज्यसभा के उपसभापति के उम्मीदवार के तौर पर बीके हरिप्रसाद का नाम आगे किया है. इस पद के लिए विपक्ष की ओर से कई नामों की चर्चा हो रही है लेकिन कांग्रेस ने बीके हरिप्रसाद का नाम फाइनल किया है. इसके पहले मंगलवार को एनसीपी की वंदना चव्‍हाण के बारे में बताया जा रहा था कि वो विपक्ष की उम्मीदवार हो सकती हैं.

मंगलवार को इस संबंध में विपक्षी दलों की तीन बैठकें हुईं. लेकिन इसके बाद भी कोई फैसला नहीं लिया जा सका. बताया गया कि बुधवार को इस पर फैसला लिया जाएगा और आज सुबह बीके हरिप्रसाद का नाम सामने आया है. बताया जा रहा है कि अब बीके हरिप्रसाद संयुक्‍त विपक्ष के उम्‍मीदवार होंगे.

इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए बीके हरिप्रसाद ने कहा है कि पार्टी ने सोच समझ कर ही ये फैसला लिया होगा. हमलोग सभी विपक्षी दलों से बातचीत करेंगे.

मंगलवार को विपक्ष की मीटिंग के आखिरी दौर में टीडीपी ने अपना उम्मीदवार आगे करने की पेशकश रखी थी. हालांकि इस बारे में अभी तक साफ नहीं हो पाया है. उधर सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस का कहना है कि अगर टीडीपी के उम्मीदवार पर सहमति नहीं बनती है तो कांग्रेस की ओर से बीके हरिप्रसाद विपक्ष के उम्मीदवार होंगे.

राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए NDA ने जेडीयू सांसद हरिवंश को चुना है. पहले ऐसी खबरें थीं कि NDA के दो सहयोगी, अकाली दल और शिवसेना हरिवंश के नाम को लेकर खुश नहीं थे और वो राज्यसभा के डिप्टी चेयरमैन के चुनाव से बाहर भी रह सकते हैं. लेकिन एनडीए उम्मीदवार हरिवंश के लिए समर्थन जुटाने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू नेता नीतीश कुमार ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से फोन पर बातचीत की और उनसे समर्थन करने का अनुरोध किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi