S M L

उपचुनावों में बीजेपी की हार कांग्रेस के लिए ‘अच्छे दिन’ के संकेत हैं: शिवसेना

शिवसेना ने कहा है कि बीजेपी की विभिन्न उपचुनावों में हार कांग्रेस में नई जान फूंक देगी

Updated On: Nov 08, 2018 06:21 PM IST

Bhasha

0
उपचुनावों में बीजेपी की हार कांग्रेस के लिए ‘अच्छे दिन’ के संकेत हैं: शिवसेना

कर्नाटक उपचुनावों में अपनी सहयोगी पार्टी बीजेपी की हालिया शिकस्त पर शिवसेना ने गुरुवार को तंज कसते हुए कहा कि यह इस बारे में संकेत देते हैं कि 2019 के आम चुनाव में कांग्रेस के लिए ‘अच्छे दिन’ लौट आएंगे. उद्धव ठाकरे की पार्टी (शिवसेना) ने यह भी कहा कि देश में हुए लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों में बीजेपी को मिली हार के चलते आम चुनाव से पहले कांग्रेस में एक नई जान आ जाएगी.

पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में कटाक्ष और व्यंग्य से भरे संपादकीय में शिवसेना ने कहा कि शायद अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के चुनावी वादे की अनदेखी करने और ‘कुछ अन्य एजेंडा को थोपने’ के कारण ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की कर्नाटक में हार हुई.

बीजेपी का उपहास उड़ाते हुए संपादकीय में लिखा गया है कि पार्टी को यह सोचना चाहिए कि आखिर क्यों उसकी ‘हार का सिलसिला’ बदस्तूर जारी है, जबकि बकौल बीजेपी उसके नेतृत्व वाली सरकार ने देश में कुछ ‘क्रांतिकारी बदलाव’ किए हैं.

बीजेपी को एक तगड़ा झटका देते हुए जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवारों ने मंगलवार को पांच में से चार सीटों पर जीत दर्ज की. पिछले सप्ताह हुए इन उपचुनावों में लोकसभा की तीन और विधानसभा की दो सीटें थी. यह हार बीजेपी के लिए कहीं अधिक पीड़ादायक है क्योंकि वह अपनी गढ़ मानी जाने वाली बेल्लारी सीट कांग्रेस के हाथों हार गई.

पार्टी ने कहा, ‘उपचुनावों में उत्तर प्रदेश से जो हार का सिलसिला शुरू हुआ, उस बारे में बीजेपी को खुद अध्ययन और आत्मावलोकन करना होगा. लेकिन बकौल सत्तारूढ़ पार्टी, जब देश में सब कुछ अच्छा हो रहा और क्रांतिकारी बदलाव हो रहे हैं तो ऐसे में उसकी हार का सिलसिला रुक क्यों नहीं रहा है?’ शिवसेना ने कहा, ‘बीजेपी की (विभिन्न उपचुनावों में) हार कांग्रेस में नई जान फूंक देगी.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi