S M L

लोकतंत्र का गला घोंटने का बीजेपी का प्रयास बुरी तरह विफल रहा : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘लोकतंत्र का गला घोंटने का बीजेपी का प्रयास कर्नाटक में बुरी तरह विफल हो गया. गलत तरीके से सत्ता हथियाने का बीजेपी का लालच पूरी तरह बेनकाब हो गया.'

Bhasha Updated On: May 19, 2018 07:05 PM IST

0
लोकतंत्र का गला घोंटने का बीजेपी का प्रयास बुरी तरह विफल रहा : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कर्नाटक में तीन दिन पुरानी येदियुरप्पा सरकार के गिर जाने के बाद शनिवार को कहा कि राज्य में लोकतंत्र का गला घोंटने का बीजेपी का प्रयास बुरी तरह विफल हो गया.

येदियुरप्पा ने विश्वास मत का सामना किए बगैर ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से भावुक होकर शनिवार को इस्तीफा दे दिया. बीजेपी को सरकार बनाने के राज्यपाल वजुभाई वाला के न्यौते को चुनौती देते हुए कांग्रेस और जेडीएस द्वारा दायर की गयी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने येदियुरप्पा सरकार को शनिवार शाम तक विश्वास मत हासिल करने का आदेश दिया था.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘लोकतंत्र का गला घोंटने का बीजेपी का प्रयास कर्नाटक में बुरी तरह विफल हो गया. गलत तरीके से सत्ता हथियाने का बीजेपी का लालच पूरी तरह बेनकाब हो गया. क्या बीजेपी अब इससे सबक लेगी. भारत की न्यायपालिका इस मौके पर सामने आयी और उसने लोकतंत्र की रक्षा की.’

येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद अब राज्य में जनता दल सेकुलर जदएस के प्रदेश अध्यक्ष एच डी कुमारस्वामी की अगुवाई में सरकार गठन का मार्ग प्रशस्त होगा जिसे कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है. इस चुनाव पश्चात गठबंधन के पास 224 सदस्यीय विधानसभा में 117 विधायक हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi