S M L

'कांग्रेस की हालत खराब, 65+ सीटों पर जीत के लिए कर रहे काम'

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी की साहसिक और दूर दृष्टिता के बल पर 'कांग्रेस मुक्त भारत' की परिकल्पना को जल्द साकार किया जा सकेगा

Bhasha Updated On: Feb 10, 2018 01:51 PM IST

0
'कांग्रेस की हालत खराब, 65+ सीटों पर जीत के लिए कर रहे काम'

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कांग्रेस की हालत को दयनीय बताते हुए कहा है कि उनकी सरकार राज्य में 65 से अधिक सीटों पर जीत के लक्ष्य को लेकर काम कर रही है.

रमन सिंह ने शुक्रवार को विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कहा कि देश की राजनीतिक परिस्थितयों में तेजी से परिवर्तन आ रहा है. वर्ष 2014 में लोकसभा चुनाव के परिणाम कांग्रेस की आंख खोलने के लिए पर्याप्त है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की साहसिक और दूर दृष्टिता के बल पर 'कांग्रेस मुक्त भारत' की परिकल्पना को जल्द साकार किया जा सकेगा. भारतीय जनता पार्टी के सुशासन का परिणाम है कि आज देश के 19 राज्यों में बीजेपी और एनडीए की सरकार है.

सिंह ने कहा कि कांग्रेस की हालत इतनी दयनीय हो गई है कि जब-जब सदन में मेरे द्वारा भाषण दिया जाता है तो कांग्रेस या कांग्रेस समर्थन वाला एक राज्य कम हो जाता है. पिछले वर्ष बिहार, अभी हाल ही के चुनाव में हिमाचल और अब आने वाले समय में कर्नाटक से कांग्रेस की विदाई तय है.

जनता को छलने वाली राजनीति करती है कांग्रेस

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अगर ऐसे ही जनता को छलने वाली राजनीति करती रही तब जल्द ही उसकी राष्ट्रीय पार्टी की मान्यता भी समाप्त हो जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा लोकतंत्र की गरिमा को समाप्त कर जातिवाद की राजनीति को बढ़ाने का काम किया है. कांग्रेस ने अनेक राज्यों में धारा 356 का इस्तेमाल कर इमरजेंसी लगा कर अपने अधिकारों का दुरूपयोग किया है. जनता से मिले विश्वास को भी कांग्रेस ने हमेशा दरकिनार करते हुए अपने फायदे के लिए अनेक राज्यों में हर दो-दो साल में मुख्यमंत्री को बदलने का रिकार्ड कायम किया.

सिंह ने कहा कि बीजेपी ने कभी जाति, पक्ष-विपक्ष की राजनीति नहीं की है.

रमन सिंह ने कहा कि आज देश के पास एक सशक्त नेतृत्व है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास के पथ पर अग्रसर है. देश की जनता का भारतीय जनता पार्टी के प्रति विश्वास बढ़ रहा है.

उन्होंने विश्वास जताया कि आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 65 सीटों से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेगी.

किसानों की अनदेखी कर रही है रमन सरकार

इससे पहले विपक्ष के नेता टीएस सिंहदेव ने सरकार पर हमला बोला और कहा कि राज्य में पंचायती राज संस्थाओं को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है. किसानों की अनदेखी की जा रही है.

सिंहदेव ने कहा कि राज्य में आदिवासियों की जमीनों को हथियाने का प्रयास किया जा रहा है. राज्यपाल से असत्य कथन कहलवाया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi