S M L

बंगाल : BJP ने किया श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा का 'शुद्धिकरण'

इस दौरान हुगली जिले के सिरमपोरा इलाके में बीजेपी कार्यकर्ताओं की टीएमसी काडरों से झड़प हो गई

FP Staff Updated On: Mar 10, 2018 06:05 PM IST

0
बंगाल : BJP ने किया श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा का 'शुद्धिकरण'

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूरे बंगाल में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा का दूध और गंगाजल से शुद्धिकरण किया. इसी कार्यक्रम के दौरान हुगली जिले के सिरमपोरा इलाके में बीजेपी कार्यकर्ताओं की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के काडरों से झड़प हो गई.

शुक्रवार को शुद्धिकरण का कार्यक्रम इसलिए रखा गया था क्योंकि गुरुवार को जाधवपुर यूनिवर्सिटी के कुछ छात्रों ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर कालिख पोत दी थी और उनका चेहरा बिगाड़ दिया था.

इंडियन एक्सप्रेस को बंगाल बीजेपी के महासचिव संजय सिंह ने कहा, जैसा कि हमारे प्रदेश अध्यक्ष ने हमें निर्देशित किया, हमारे कार्यकर्ताओं ने पूरे राज्य में शुद्धिकरण अभियान चलाया. कल (गुरुवार) बीजेपी कार्यकर्ताओं पर जो हमले हुए, उसी के विरोध में हमने प्रतिमा को शुद्ध करने का अभियान चलाया था. इस दौरान सिरमपोरा में टीएमसी काडरों के साथ झड़प हो गई जिसमें बीजेपी के कई कार्यकर्ता जख्मी हो गए. हुगली जिले के पार्टी अध्यक्ष भाष्कर भट्टाचार्य और अन्य कुछ लोग भी इस हमले में घायल हुए हैं.

हमले के बारे में भट्टाचार्य ने कहा, शुद्धिकरण कार्यक्रम बहुत जल्दी में शुरू किया गया. चूंकि अंतिम क्षण में इसे शुरू किया गया इसलिए हम पुलिस को सूचित नहीं कर पाए. टीएमसी कार्यकर्ताओं ने स्थानीय नेता पप्पू सिंह और उत्तम रॉय की अगुआई में हम पर हमला कर दिया. उनके आने तक हमने शुद्धिकरण का काम समाप्त कर लिया था, तब भी उन्होंने हमें मारा-पीटा. यह काफी दुख की बात है.

भट्टाचार्य के आरोपों से इनकार करते हुए पप्पू सिंह ने कहा, हमलोग भी श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिम धोने गए थे क्योंकि हमें यह पसंद नहीं कि महान हस्तियों की प्रतिमाओं के साथ ऐसी बदसलूकी हो. बीजेपी कार्यकर्ता भी वहां मौजूद थे लेकिन उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi