S M L

J&K निकाय चुनाव नतीजे: जम्‍मू में BJP का दबदबा, घाटी में भी कई जगह खिला कमल, लद्दाख में कांग्रेस को कामयाबी

इस महीने कुल चार चरणों में मतदान आयोजित किया गया था

Updated On: Oct 20, 2018 07:05 PM IST

Bhasha

0
J&K निकाय चुनाव नतीजे: जम्‍मू में BJP का दबदबा, घाटी में भी कई जगह खिला कमल, लद्दाख में कांग्रेस को कामयाबी
Loading...

जम्‍मू-कश्‍मीर के निकाय चुनावों में लद्दाख में बीजेपी का सफाया हो गया. जबकि जम्‍मू में बीजेपी का मेयर बनेगा. कश्‍मीर घाटी से भी बीजेपी के लिए अच्‍छी खबर आई है. पार्टी ने आज यानी शनिवार को घोषित हुए नतीजों में यहां 21 सीटें जीती हैं.

दक्षिण कश्मीर के आतंक प्रभावित 4 जिलों के शहरी स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी ने 132 वार्डों में से 53 में जीत हासिल कर ली है. इस महीने कुल चार चरणों में मतदान आयोजित किया गया था. इस अभूतपूर्व जीत से चार जिलों अनंतनाग, कुलगाम, पुलवामा, शोपियां के 20 नगर निकायों में से कम से कम चार पर पार्टी ने अपना कब्जा जमा लिया है.

शोपियां के 12 वार्डों में  बीजेपी के प्रत्याशी निर्विरोध ही चुने लिए गए

दक्षिण कश्मीर के 94 वार्डों का परिणाम अभी तक घोषित कर दिया गया है जिसमें से कांग्रेस 28 सीटें जीतने में सफल रही है. इस तरह से पार्टी ने कम से कम तीन नगर निगमों पर अपना नियंत्रण कर लिया है.वहीं शोपियां के 12 वार्डों में बीजेपी के प्रत्याशी निर्विरोध ही चुने लिए गए हैं.

देवसर नगर निगम में पार्टी ने सभी आठ सीटों पर जीत हासिल की है. इस क्षेत्र से कांग्रेस के नेता मोहम्मद अमीन भट विधानसभा के सदस्य हैं. काजीगुंड नगर समिति में बीजेपी को साधारण बहुमत मिली और उसने सात वार्डों में से चार में जीत हासिल की. तीन अन्य वार्डों में कोई प्रत्याशी मैदान में था ही नहीं.

वहीं पहलगाम नगर समिति में पार्टी ने 13 सीटों में से सात पर जीत हासिल की है जबकि शेष छह सीटों पर कोई प्रत्याशी नहीं था. अनंतनाग और मत्तन एवं दक्षिण कश्मीर में दो अन्य नगर निगमों में मतों की गिनती जारी है और शनिवार देर शाम तक परिणाम आने की उम्मीद है.

इसके अलावा, कांग्रेस ने छह सीटों के साथ बडगाम नगर निगम पर जीत दर्ज की जबकि बीजेपी ने चार सीटों पर जीत हासिल की. तीन सीटें खाली रही. चरार-ए-शरीफ में कांग्रेस ने 13 में से 11 सीटों पर जीत हासिल की जबकि शेष दो सीट खाली रही. चडोरा में भी पार्टी ने आठ में से छह सीटों पर जीत हासिल की जबकि अन्य पांच सीटों पर कोई प्रत्याशी मैदान में नहीं था.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi