S M L

अरूणाचल प्रदेश उपचुनाव में बीजेपी ने जीत लिए दोनों सीट

पाक्के कसांग और लिकाबली विधानसभा सीटों के लिए हुई मतगणना में बीजेपी ने ये दोनों सीटें कांग्रेस से हथिया लीं

Updated On: Dec 24, 2017 06:06 PM IST

Bhasha

0
अरूणाचल प्रदेश उपचुनाव में बीजेपी ने जीत लिए दोनों सीट

अरूणाचल प्रदेश की पाक्के कसांग और लिकाबली विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव को बीजेपी ने जीत लिया है. रविवार को हुई मतगणना में बीजेपी ने  ये दोनों सीटें कांग्रेस से हथिया लीं.

उपचुनाव में जीत के बाद राज्य की 60 सदस्यों वाली विधानसभा में अब बीजेपी के 49 विधायक हो गए हैं. पीपुल्स पार्टी ऑफ अरूणाचल (पीपीए) के 9, कांग्रेस का एक विधायक और एक निर्दलीय विधायक है.

पाक्के कसांग सीट पर बीजेपी के बीआर वाघे ने कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व उपमुख्यमंत्री कामेंग डोलो को 475 वोटों से हराया. मतगणना खत्म होने के बाद संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डी जे भट्टाचार्य ने बताया कि वाघे को 3,517 मत मिले जबकि डोलो को 3,042 वोट हासिल हुए.

वहीं, लिकाबली सीट पर बीजेपी के कार्दो नेयिगयोर विजयी घोषित हुए. उन्होंने पीपीए के उम्मीदवार गुमके रिबा को 305 मतों से हराकर जीत दर्ज की. नतीजों में कार्दो को 3,461 मत मिले जबकि पीपीए उम्मीदवार को 3,156 वोट मिले.

कांग्रेस उम्मीदवार मोदाम दिनी को केवल 362 वोट मिले. जबकिइस सीट पर एकमात्र निर्दलीय उम्मीदवार सेंगो तेइपोडिया के खाते में 675 मत गए.

इन दोनों सीटों पर 21 दिसंबर को हुए उपचुनाव में 68.5 फीसदी से अधिक मतदान हुआ था.

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री जोमदे केना का बीते 4 सितंबर को निधन हो गया था जिसके बाद लिकाबली सीट खाली हो गई थी.

गुवाहाटी हाईकोर्ट ने 15 मार्च, 2014 को कामेंग डोलो के चुनाव को अमान्य घोषित कर दिया था, जिसके बाद पाक्के-केसांग सीट खाली हो गई थी.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजीजू ने उपचुनावों में जीत के लिए बीजेपी उम्मीदवारों को बधाई दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi