S M L

'बीजेपी ने पूरे नहीं किए वादे, उपचुनाव में जनता देगी जवाब'

फूलपुर और गोरखुर सीटों पर उम्मीदवारों के बार में जब अखिलेश यादव से पूछा गया तो उन्होंने कहा पहले बीजेपी को तो उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करने दो

Updated On: Feb 17, 2018 04:16 PM IST

Bhasha

0
'बीजेपी ने पूरे नहीं किए वादे, उपचुनाव में जनता देगी जवाब'

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी पर अपने वादे पूरे नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि आगामी उपचुनाव में जनता उन्हें करार जवाब देगी.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. इन सीटों पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

एसपी कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान अखिलेश से दोनों सीटों पर प्रत्याशियों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'क्या भारतीय जनता पार्टी ने इन उपचुनावों के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है.'

उन्होंने कहा, 'हमारी दोनों लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं से अपील है कि वह हमारी मदद करें. प्रदेश की जनता ने केंद्र सरकार के पांच बजट और राज्य सरकार के दो बजट देख लिए हैं, लेकिन जनता को कुछ नहीं मिला.

एसपी अध्यक्ष ने उक्त दलीलें देते हुए जनता से अनुरोध किया कि वह पहले उपचुनावों में और फिर 2019 के लोकसभा चुनावों में उनका सहयोग करे.

सवालों के जवाब में अखिलेश ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की बीजेपी सरकारों ने जनता से किये गये वायदों में से एक भी पूरा नहीं किया है और जनता उन्हें इसी साल इसका जवाब दे देगी.

गौरतलब है कि शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी ने डॉक्टर सुरहिता करीम को गोरखपुर और मनीष मिश्रा को फूलपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिया है.

योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद इस्तीफा देने की वजह से गोरखपुर लोक सभा सीट खाली हुई है. वहीं फूलपुर सीट उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के यह पद संभालने के बाद त्याग पत्र देने के कारण रिक्त हुई है. इन दोनों सीटों पर आवश्यकता होने पर उपचुनाव के तहत 11 मार्च को मतदान होना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi