S M L

राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाएगी बीजेपी, संसद को गुमराह करने का आरोप

बीजेपी नेता और संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी विशेषाधिकार प्रस्ताव लाएगी.

FP Staff Updated On: Jul 20, 2018 04:24 PM IST

0
राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाएगी बीजेपी, संसद को गुमराह करने का आरोप

संसद में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी पर लगाए आरोपों के बाद बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी नेता और संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी विशेषाधिकार प्रस्ताव लाएगी. अनंत कुमार ने कहा कि राहुल ने झूठ बोलकर संसद को गुमराह किया है.

अनंत कुमार ने कहा कि राहुल गांधी का व्यवहार बचकाना है. वह बड़े हो रहे हैं लेकिन दुर्भाग्य से वह सयाने नहीं हुए हैं. उन्होंने कहा कि बड़े खेद के साथ कहना पड़ रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष बहुत अपरिपक्व हैं और उन्हें कोई जानकारी नहीं है.

आखिर क्या होता है विशेषाधिकार प्रस्ताव

भारतीय संविधान के अनुसार संसद के दोनों सदनों, उसके सदस्यों और समितियों को कुछ विशेष अधिकार मिलते हैं. ये अधिकार इसलिए दिए जाते हैं जिससे सदन, समितियां और सदस्य स्वतंत्र रूप से काम करें.

इस विशेष अधिकार के जरिए अगर कोई सदस्य संसद को गुमराह करने की कोशिश करता है या किसी के बारे में झूठ बोलता है तो उसके खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाया जा सकता है.

बता दें कि राहुल ने संसद में कहा था कि राफेल डील पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दबाव में झूठ बोला है. दरअसल पूरा मामला राफेल की कीमत पर है.

कांग्रेस का कहना है कि मोदी सरकार ने प्लेन की कीमत बढ़ा दी. राहुल ने कहा कि राफेल डील में जब कांग्रेस की सरकार थी तो प्लेन की कीमत 520 करोड़ रुपए थी लेकिन जब पीएम फ्रांस गए तो हवाई जहाज की कीमत 1600 करोड़ हो गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi