S M L

लोकसभा चुनाव के लिए BJP शुरू करेगी 'भारत के मन की बात, मोदी के साथ'

बीजेपी का लक्ष्य है कि इस अभियान के दौरान करीब 10 करोड़ लोगों को सुझावों के जरिए सीधे तौर पर पार्टी से जोड़ा जा सके

Updated On: Feb 02, 2019 09:21 PM IST

FP Staff

0
लोकसभा चुनाव के लिए BJP शुरू करेगी 'भारत के मन की बात, मोदी के साथ'

रविवार को भारतीय जनता पार्टी नई दिल्ली में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 'भारत के मन की बात, मोदी के साथ' अभियान की शुरुआत कर रही है. इस कार्यक्रम की शुरुआत बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और और गृह मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे. राजनाथ सिंह बीजेपी की संकल्प समिति के प्रमुख भी हैं.

बीजेपी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि इस अभियान के तहत अगले पांच वर्षों के एजेंडे को तैयार किया जाएगा. साथ ही इसके तहत लोगों के सुझाव भी इकट्ठे किए जाएंगे. तीन फरवरी से शुरू होने वाला यह अभियान एक महीने तक चलेगा. बीजेपी का लक्ष्य है कि इस अभियान के दौरान करीब 10 करोड़ लोगों को सुझावों के जरिए सीधे तौर पर पार्टी से जोड़ा जा सके.

पार्टी ने जारी की उप समितियों को संयोजकों की लिस्ट

पार्टी का मानना है कि यही सुझाव 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी के संकल्प पत्र का आधार होगा. इसी के साथ पार्टी ने संकल्प समिति की उप समितियों के संयोजकों की सूची भी साझा की. सूची में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को कृषि और कृषक कल्याण के साथ सहकारिता की उप समिति का संयोजक बनाया गया है.

वहीं राजीव चंद्रशेखर को युवा एवं खेलकुद, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को महिला सशक्तिकरण और थावरचंद गहलोत को समावेशी विकास की समितियों का संयोजक बनाया गया है. पार्टी ने सुशासन विज्ञान और प्रौद्योगिकी, सूचना प्रौद्योगिकि, वन, पर्यावरण और प्राकृतिक संसाधन का संयोजक डॉक्टर हर्ष वर्धन को बनाया है.

वित्त मंत्री अरुण जेटली को अर्थव्यवस्था, उद्योग, व्यापार, पर्यटन की उप समिति का तो प्रकाश जावड़ेकर को शिक्षा एवं कौशल की उप समिति का संयोजक बनाया गया है. पार्टी ने हरदीप पुरी, बीसी खंडूरी, किरेन रिजीजू, विनय सहस्त्रबुद्धे, महेश शर्मा, बंडारू दत्तात्रये और संजय पासवान को भी अलग-अलग उपसमितियों का संयोजक नियुक्त किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi